सेना में नौकरी लगते ही बढ़ गए दूल्हे के भाव, परिजनों ने बढ़ाई दहेज की रकम, मामला दर्ज

By: Nov 24th, 2022 2:58 pm

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर के कोतवाली क्षेत्र में सेना में नौकरी लगने के बाद दहेज की मांग बढ़ाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस सूत्रों ने गुरूवार को बताया कि सेना में भर्ती‌ होने के बाद दूल्हे के परिजनों ने दहेज की रकम बढ़ा दी, जिसके बाद कन्या पक्ष ने विवाह से इंकार करते हुए तिलक में दी‌ गई दहेज की रकम मांगी तो वर पक्ष ने रकम भी देने से इंकार कर दिया। पीड़ित परिवार ने कोतवाली में वर पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

उन्होंने बताया कि केराकत क्षेत्र के अतरौरा गांव निवासी पूजा यादव की शादी गाजीपुर जिले में शादियाबाद थाना के खुटवा निवासी श्रवण कुमार यादव के साथ तय हुई थी। युवती के पिता नागेन्द्र यादव ने दहेज स्वरूप तिलक में छह लाख रूपए दे दिए। इसी बीच श्रवण कुमार सेना में भर्ती हो गया। सेना में भर्ती होते ही श्रवण के परिजनों ने दहेज की रकम बढ़ा कर चार लाख रुपए और देने की मांग कर दी और रकम‌ न देने पर शादी तोड़ने की धमकी दी।

इस पर कन्या पक्ष ने शादी से इंकार करते हुए तिलक में दिए गए छह लाख रुपए वापस मांगे। वर पक्ष ने रकम‌ देने से इंकार कर दिया और गाली गलौज करने लगा। रकम मांगने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। जिसके बाद युवती केराकत कोतवाली पंहुची और युवक के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने आरोपित श्रवण कुमार यादव के खिलाफ अमानत में खयानत, जान से मारने की धमकी सहित कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App