यह है ट्रू-5जी कवरेज वाला देश का पहला राज्य

By: Nov 26th, 2022 12:05 am

मुंबई। रिलायंस जियो ने शुक्रवार को कहा कि उसने गुजरात के सभी 33 जिला मुख्यालयों में ट्रू-5 जी कवरेज की शुरूआत कर दी है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस पहल से पश्चिमी राज्य अपने सभी जिला मुख्यालयों में जियो ट्रू-5 जी कवरेज प्राप्त करने वाला देश का पहला राज्य बन जाएगा।

बयान में कहा गया है कि जियो कंपनी एक आदर्श राज्य के रूप में गुजरात में शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, उद्योग 4.0 और आईटी क्षेत्रों में ट्रू-5 जी संचालित पहलों की एक श्रृंखला की शुरुआत करेगी और फिर इसका विस्तार पूरे देश में किया जाएगा। इस शुभारंभ को एजुकेशन-फॉर-ऑल नामक एक महत्वपूर्ण ट्रू 5जी-संचालित पहल के साथ किया जाएगा, जिसमें गुजरात के 100 स्कूलों को रिलायंस फाउंडेशन और जियो एकसाथ डिजिटाइज़ करने जा रहे हैं।

यह पहल स्कूलों को जियो ट्रू 5-जी कनेक्टिविटी, उन्नत सामग्री मंच, शिक्षक और छात्र सहयोग मंच और स्कूल प्रबंधन मंच से जोड़ेगी। रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश एम अंबानी ने कहा कि हमें यह साझा करते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि गुजरात अब देश का पहला राज्य बन चुका है जिसके सभी जिला मुख्यालय हमारे मजबूत ट्रू 5-जी नेटवर्क से जुड़ चुके हैं।