कैसा रहेगा आपका दिन, जानने के लिए अभी करें क्लिक

By: Dec 2nd, 2022 12:05 am

मेष: कसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शांति प्रदान करेगा। बिना किसी की मदद के भी आप धन कमा पाने में सक्षम हो सकते हैं बस आपको खुद पर विश्वास करने की जरूरत है। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो।

वृष: आप भावनात्मक तौर पर बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए ऐसे हालात से बचें जो आपको चोट पहुँचा सकते हों। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। अपने बच्चों के साथ एक दोस्ताना रिश्ता विकसित करें।

मिथुन: अपने जीवनसाथी के मामले में ग़ैर-ज़रूरी टांग अड़ाने से बचें। अपने काम-से-काम रखना बेहतर रहेगा। कम-से-कम दख़ल दें, नहीं तो इससे निर्भरता बढ़ सकती है। दिन भर भले ही आप धन को लेकर जूझते रहें लेकिन शाम के वक्त आपको धन लाभ हो सकता है।

कर्क: आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे, आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक्त में ही कर देंगे, जितना वक्त आप अक्सर लेते हैं। परिवार के किसी सदस्य के बीमार पडऩे की वजह से आपको आर्थिक परेशानी आ सकती है, हालांकि इस वक्त आपको धन से ज्यादा उनकी सेहत की चिंता करनी चाहिए।

सिंह: आपको जल्द-से-जल्द अपने जज़्बात को काबू में करने और डर से आजादी पाने की ज़रूरत है, क्योंकि ये आपकी सेहत पर खऱाब असर डाल सकते हैं और अच्छी सेहत का मज़ा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे।

कन्या: अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएं, जिनसे आपके सपने हक़ीक़त का रूप ले सकते हैं। सिर्फ ख्याली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता है। अभी तक आपके साथ समस्या यह है कि आप कोशिश करने की बजाय केवल इच्छा करते हैं।

तुला: प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है जिसका खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है। आज आपको पैसों की जरूरत होगी लेकिन वो आपको मिल नहीं पाएगा। जिन्हें भावनात्मक संबल की जरूरत है, वे पाएंगे कि बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

वृश्चिक: आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा, क्योंकि आप जि़ंदगी को पूरी तरह जिएंगे। किसी करीबी रिश्तेदार की मदद से आज आप अपने करोबार में अच्छा कर सकते हैं जिससे आपको आर्थिक लाभ भी होगा।

धनु: आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। दिन की शुरूआत में ही आज आपको कोई आर्थिक हानि हो सकती है जिससे सारा दिन खराब हो सकता है।

मकर: जि़ंदगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोडऩा इसकी ओर पहला कदम है। आप जीवन में पैसे की अहमियत को नहीं समझते लेकिन आज आपको पैसे की अहमियत समझ में आ सकती है क्योंकि आज आपको पैसे की बहुत आवश्यकता होगी।

कुंभ: जि़ंदगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोडऩा इसकी ओर पहला कदम है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद
साबित होगी।

मीन: जि़ंदगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग के दरवाजे खोलें। चिंता को छोडऩा इसकी ओर पहला कदम है। विवाहित दंपत्तियों को आज अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है।

कल का पंचांग

3 दिसंबर, 2022, शनिवार, विक्रमी संवत्ï 2079, शाकाब्ध 1944, पक्ष शुक्ल, तिथि एकादशी समाप्तिकाल सुबह 05 बजकर 36 मिनट, नक्षत्र रेवती, समाप्तिकाल सुबह 06 बजकर 17 मिनट, योग व्यतीपात, समाप्तिकाल सुबह 04 बजकर 33 मिनट, करण वणिज शाम 05 बजकर 38 मिनट, प्रविष्टे 18 मार्ग, चंद्रमा मेष राशि में, सूर्योदय प्रात: 07 बजकर 14 मिनट, सूर्यास्त सायं 05 बजकर 20 तक