FIFA World Cup 2022 : इंग्लैंड-अमरीका प्री-क्वार्टर फाइनल में

By: Dec 1st, 2022 12:08 am

वेल्स को 3-0 से हराकर सुपर-16 में रखा कदम

एजेंसियां— अल रैयान
इंग्लैंड ने अपने पड़ोसी मुल्क वेल्स को फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप-बी मुकाबले में 3-0 से हराकर टूर्नामेंट के सुपर-16 चरण में जगह बना ली है। अहमद बिन अली स्टेडियम पर मंगलवार को खेले गए मुकाबले में मार्कस रैशफोर्ड (50वां, 68वां मिनट) ने इंग्लैंड के लिए दो गोल किए, जबकि फिल फोडेन (51वां मिनट) ने एक गोल जमाया। इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में नौ गोल पूरे करते हुए 2018 में बनाए गए विश्व कप ग्रुप चरण में आठ गोलों के अपने पिछले रिकॉर्ड को भी तोड़ा। पिछले मैच में अमरीका के साथ ड्रॉ खेलने वाली इंग्लैंड ने यहां भी सुस्त शुरुआत की और वेल्स के रक्षण के सामने पहले हाफ में फीकी नजर आई। रैशफोर्ड ने दूसरे हाफ की शुरुआत में फ्रीकिक से गोल करके इंग्लैंड का खाता खोला।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेलने वाले स्ट्राइकर ने तीन मिनट बाद हैरी केन को पास दिया और फोडेन ने केन से बॉल लेकर इंग्लैंड की बढ़त दोगुनी कर दी। वेल्स दो गोल से पिछडऩे के बाद आक्रामक रूप में आ गई। डैन जेम्स और किफर मूर ने इंग्लैंड के गोल पर निशाने लगाए और इंग्लिश टीम पूरे मैच में पहली बार दबाव में नजर आई। रैशफोर्ड पर हालांकि इसका कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने 68वें मिनट में रात का अपना दूसरा गोल करते हुए इंग्लैंड को 3-0 से जीत दिलाई। इंग्लैंड को सुपर-16 चरण में सेनेगल का सामना करना है, जो ग्रुप-ए से छह अंकों के साथ इस चरण में आयी है।

पुलिसिच के गोल ने सुपर-16 में पहुंचाया यूएस

एजेंसियां —दोहा
अमरीका ने क्रिश्चियन पुलिसिच के निर्णायक गोल की मदद से फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप-बी मुकाबले में ईरान को 1-0 से हराकर सुपर-16 चरण में जगह बना ली है। पुलिसिच ने अल सुमामा स्टेडियम पर मंगलवार को खेले गए मुकाबले का एकमात्र गोल 38वें मिनट में करते हुए अमरीका को बहुमूल्य तीन अंक दिलाए। ईरान ने पहले हाफ में सुस्त शुरुआत करते हुए गोल पर एक भी निशाना नहीं साधा, जबकि पुलिसिच के गोल ने अमरीका को शुरुआती बढ़त दिला दी।

पहला हाफ समाप्त होने से ठीक पहले टिमोथी वी ने एक बार फिर बॉल को नेट में पहुंचाया, लेकिन इसे ऑफसाइड करार दे दिया गया। ईरान को सुपर-16 में पहुंचने के लिए सिर्फ एक ड्रॉ की जरूरत थी और दूसरे हाफ में यह टीम आक्रामकता के साथ पिच पर उतरी। समन गोद्दोस 52वें और 77वें मिनट में गोल के करीब पहुंचे, लेकिन एक बार भी स्कोर नहीं कर सके। ईरान के पास अतिरिक्त समय में भी गोल करने का प्रयास था, हालांकि इस बार भी बॉल गोलपोस्ट के पास से निकल गई। अमरीका ने तीन मैचों में पांच अंकों के साथ ग्रुप-बी में दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि इंग्लैंड सात अंकों के साथ शीर्ष पर रही।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App