कांग्रेस में CM पद के लिए लड़ाई तेज, विधायकों की बैठक से पहले प्रतिभा सिंह के समर्थन में नारे

By: Dec 9th, 2022 3:49 pm

शिमला। विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के लिए लड़ाई तेज हो गई है। शुक्रवार को राजीव भवन शिमला में कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले बड़ी गुटबाजी देखने को मिली है। प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने पार्टी प्रभारी राजीव शुक्ला और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने नारेबाजी कर खूब हंगामा किया। समर्थकों ने नारे लगाए कि हमारी मुख्यमंत्री कैसी हो, प्रतिभा सिंह जैसी हो।

इसके चलते कांग्रेस में एक बार फिर से सीएम पद की लड़ाई सामने आई है। इसी बीच वरिष्ठ नेताओं ने समर्थकों को समझाकर माहौल शांत करवाया। इसी बीच अब शाम पांज बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में कांग्रेस के विधायकों से पार्टी प्रभारी बैठक करेंगे, जिसमें आगामी सीएम चेहरे पर मंथन होगा। साथ ही तय होगा कि किस नेता को हिमाचल सरकार की कमान सौंपी जाए। इसमें संतुलन रखना बेहद अहम होगा, क्योंकि वरिष्ठ नेता सुखविंद्र सुक्खू, मुकेश अग्रिहोत्री व धनीराम शांडिल भी मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं।

हिमाचल में एक खेमा कांग्रेस की प्रचार समिति के प्रमुख सुखविंद्र सिंह सुक्खू के नेतृत्व में उभर चुका है। कांग्रेस का दूसरा खेमा वह है, जिसका केंद्र होलीलॉज है। हॉलीलॉज पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वीरभद्र सिंह का आवास है, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह खुद मुख्यमंत्री पद की दावेदारी में खड़ी हो चुकी हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App