पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में गिरफ्तार

By: Dec 2nd, 2022 11:26 am

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गोल्डी बराड़ की गिरफ्तार कैलिफोर्निया से हुई है। बताया जा रहा है कि भारत की खुफिया एजेंसियों को इंटरनेशनल सोर्स से इस खबर पर बड़ा इनपुट मिला है। बताया गया है कि 20 नवंबर या उससे पहले कैलिफोर्निया में सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य कुख्यात और इंटरनेशनल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को डिटेन कर लिया गया है। फिलहाल इस मामले में कैलिफोर्निया की ओर से अब तक भारत सरकार को कोई आधिकारिक बयान नहीं मिला है। बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ही वह पहला शख्स था जिसने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

इंटरपोल ने पिछले दिनों गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। इस मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। वह इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। गोल्डी बराड़ पर पहले भी हत्या, हत्या के प्रयास, आपराधिक साजिश रचने और हथियारों की तस्करी जैसे गंभीर आरोप लग चुके हैं। बताया जाता है कि वह कनाडा में बैठ कर ही अपना उगाही और हिट स्कवॉड का गैंग चलाता है।

बता दें कि इसी साल 29 मई को पंजाब के मानसा में गांव जवाहरके में दिनदिहाड़े सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिस समय यह सनसनीखेज हत्याकांड हुआ था उस समय मूसेवाला अपनी थार जीप में सवार होकर कहीं जा रहे थे। इसी दौरान छह हमलावरों ने उनकी गाड़ी को घेर कर फायरिंग की थी जिसमें मूसेवाला की मृत्यु हो गयी थी। इस मामले में अब तक चार शूटर गिरफ्तार किये जा चुके हैं जबकि दो मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं।