आईस स्केटिंग गेम्स के लिए पंजीकरण शुरू

By: Dec 6th, 2022 12:11 am

लक्कड़ बाजार स्थित रिंक विंटर खेलों के लिए दस तक होगा तैयार, जल्दी करें खिलाड़ी

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला
राजधानी शिमला के लक्कड़ बाजार स्थित आईस स्केटिंग रिंक में विंटर गेम्स के लिए पंजीकरण आरंभ हो गया है। स्केटिंग रिंक के संचालकों के अनुसार 10 दिसंबर तक रिंक को तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है और 12 दिसंबर से विंटर गेम्स शुरू कर दी जाएगी। जानकारी के अनुसार आईस स्केटिंग करने वालों के लिए यह माह अच्छा गुजरने की उम्मीद है। लक्कड़ बाजार में एशिया के पहले ओपन एयर आईस स्केटिंग रिंक में बर्फ जमाने का कार्य शुरू कर लिया गया है। खिलाडिय़ों के लिए रजिस्ट्रेशन भी ओपन कर दिए गए है। वर्णनीय है कि आईस स्केटिंग रिंक में पिछली बार सुबह शाम दोनों शिफ्ट मिलाकर 76 सेशन हुए थे, जिसमें 300 खिलाडिय़ों ने भाग लिया था।

आईस स्केटिंग का शौक सबसे ज्यादा बच्चों में होता है। विंटर गेम्स के लिए शिमला के स्थानीय लोगों के अलावा टूरिस्ट भी आते है। जब से लक्कड़ बाजार में आईस स्केटिंग शुरू हुई है, इस जगह को अलग पहचान मिली है। बता दें कि आईस स्केटिंग रिंक शिमला की खास बात है कि इसमें प्राकृतिक रूप से बर्फ जमाई जाती है। आईस जमने का यह प्रक्रिया रात से सुबह के बीच चलता है। बता दें कि पानी की 3 लेयर बर्फ जमाने के लिए बिछाई जाती है। इसके लिए टेंपरेचर का माइनस में जाना जरूरी है। इस समय शिमला का तापमान बर्फ जमाने के लिए बिल्कुल सही है।

फीस में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई है। 18 साल से ऊपर के खिलाड़ी को 3 हजार पूरे सीजन के देने होंगे, जिसमें स्केट्स के 1500 अलग से चार्ज किए जाएंगे। कपल मेंबर्स के लिए 3500 फीस रखी गई है और 18 साल से कम उम्र के बच्चों को 1800 पूरे सीजन के चुकाने होंगे
मनप्रीत सिंह सेंबी, सचिव आईस स्केटिंग रिकं