ठग ऑफ तमिलनाडु: निवेश की आड़ में जनता से 108 करोड़ की ठगी, ईडी ने अरेस्ट किए 4 निदेशक

By: Dec 3rd, 2022 3:48 pm

चेन्नई। तमिलनाडु में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मदुरै सब जोनल कार्यालय ने जनता से 108 करोड़ रुपए की ठगी करने के आरोप में एक निजी फर्म के तीन निदेशकों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ईडी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में आर अरविंद, एस गोपालकृष्णन, एस. भरतराज – सभी मैसर्स ब्लूमैक्स कैपिटल सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक। इनके अलावा तूतीकोरिन के उनके सहयोगी जे. अमरनाथ को भी गिरफ्तार किया गया है।

सभी गिरफ्तार लोगों को एक पीएमएलए विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने सभी आरोपियों को 12 दिनों की ईडी हिरासत में भेज दिया। इस मामले में राज्य पुलिस की ओर से वर्ष 2020 और 2021 में ब्लूमैक्स कैपिटल सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, इसके निदेशकों और अन्य के विरुद्ध तमिलनाडु भर में कई प्राथमिकी दर्ज की गई थीं।

पुलिस ने आम जनता की उन शिकायतों पर कि उन्हें कंपनी द्वारा विदेशी मुद्रा, वस्तुओं, सोना, आदि के व्यापार में निवेश करने की आड़ में 108 करोड़ रुपए का धोखा दिया गया था, जिसके लिए उन्हें उच्च रिटर्न का वादा किया गया था। पीएमएलए जांच से पता चला कि कंपनी के निदेशकों ने कंपनी की एक वेबसाइट बनाई जिसमें गलत तरीके से प्रदर्शित की गई सुविधाओं के साथ निवेशकों का पैसा वास्तविक समय विदेशी मुद्रा व्यापार में निवेश को दिखाया गया था।