विनोद भारद्वाज को सौंपी जिला अध्यक्ष की कमान

By: Jan 28th, 2023 12:55 am

क्षेत्रीय अस्पताल के सभागार में करवाए गए जिला बिलासपुर फार्मेसी आफिसर संघ के चुनाव
दिव्य हिमाचल ब्यूरो-बिलासपुर
जिला बिलासपुर फार्मेसी आफिसर संघ के चुनाव राज्य महासचिव मनोज शर्मा के आदेशानुसार जिला बिलासपुर अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कृपाल मराठा की अध्यक्षता में क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर सभागार में करवाए गए। इस चुनाव प्रक्रिया में बिलासपुर के सभी चार खंडों व क्षेत्रीय अस्पताल के 40 फार्मेसी आफिसर ने भाग लिया। चुनाव प्रक्रिया में सर्वसम्मति से विनोद भारद्वाज जो क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में मुख्य फार्मेसी अधिकारी के पद पर तैनात हैं उनको जिला अध्यक्ष तथा सुरेंद्र नड्डा जो क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में फार्मेसी आफिसर के पद पर तैनात हैं उको कार्यकारी अध्यक्ष व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुरा खंड मारकंड में कार्यरत नरेश शर्मा को महासचिव चुना गया।

इसके उपरांत बाकि कार्यकारिणी का भी गठन सर्वसम्मति से किया गया। जिसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भड़ेतर मारकंडा से संजीव शर्मा को वरिष्ठ उपप्रधान तथा कमलेश ठाकुर सिविल अस्पताल घुमारवीं, रोहित कपिल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छड़ोल खंड मारकंड, सुरेश धीमान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झंडूता, अशोक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तरसूह खंड नयनादेवी को उपप्रधान के पद पर चुना गया। सुनील कुमार शर्मा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कूहमझवाड़ खंड घुमारवीं, सुबीना सिविल अस्पताल मारकंड, रक्षा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बागी सुंगल खंड मारकंड, श्याम लाल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गुरु का लाहौर, खंड नयनदेवी को सहसचिव चुना गया।

वित्त सचिव के पद पर क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में कार्यरत संतोष कुमारी को तथा आयोजन सचिव जसवंत सिंह चंदेल और मुख्य सलाहकार सुरेंद्र कुमार जो कि क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में कार्यरत है को चुना गया। गुरुनेत्र सिंह जो कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सलोआ, खंड नयनादेवी में कार्यरत हैं, रवि कांत मराठा जो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पंजगाई खंड मारकंड को राज्य कार्यकारिणी सदस्य के रूप में चुना गया। इसके उपरांत कार्यकारी प्रधान सुरेंद्र नड्डा ने सभागार में उपस्थित सभी फार्मेसी आफिसर्ज का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि फार्मेसी आफिसर के उत्थान के लिए जो भी संभव हो सके, वह सरकार के समक्ष पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। आज के समय में फार्मेसी आफिसर के ऊपर जो अतिरिक्त कार्य का बोझ डाला जा रहा है, जो कि कार्य क्षेत्र से बाहर है उसके लिए सरकार से मिलकर निवारण हेतु मांग की जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App