Cricket: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, सामने आई ये बड़ी वजह

By: Jan 9th, 2023 2:43 pm

मुंबई। भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने वाली एकदिवसीय शृंखला में नहीं खेलेंगे क्योंकि बीसीसीआई उनके साथ ‘जल्दबाजी’ नहीं करना चाहता। क्रिकेट समाचार वेबसाइट क्रिकबज़ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से सोमवार को यह जानकारी दी। बुमराह सितंबर 2022 से क्रिकेट से दूर थे और पीठ की चोट के कारण आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में भी शामिल नहीं हुए थे। टी20 विश्व कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई टी20 सीरीज के लिए बुमराह को टीम में वापस बुलाया गया, लेकिन दो मैचों के बाद उनकी पीठ की समस्या बढ़ गयी थी।

बीसीसीआई ने तीन जनवरी को बताया था कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने बुमराह को रिहैब से गुजरने के बाद फिट घोषित कर दिया है। बीसीसीआई ने कहा था, “ तेज गेंदबाज रिहैब से गुजरा है और उसे राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसी) ने फिट घोषित कर दिया है। वह जल्द ही टीम इंडिया की वनडे टीम में शामिल होंगे।” बोर्ड ने कहा था कि बुमराह को चयनकर्ता समिति की सिफारिश पर टीम में शामिल कर लिया गया है, हालांकि अब बीसीसीआई ने एनसीए की सिफारिश के आधार पर उन्हें वनडे सीरीज में नहीं खिलाने का फैसला लिया है।

क्रिकबज़ ने कहा कि यह निर्णय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज और अक्टूबर में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। सूत्रों के अनुसार बुमराह न्यूजीलैंड के विरुद्ध 18 जनवरी से शुरू होने वाली सीमित ओवर शृंखलाओं में खेल सकते हैं। बुमराह पहले एकदिवसीय मैच के लिये गुवाहाटी नहीं पहुंचे हैं, हालांकि श्रीलंका टी20 सीरीज से बाहर रहने वाले रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी टीम में शामिल हो गए हैं।

श्रीलंका वनडे के लिये भारतीय स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App