कर्ज में डूबे पाकिस्तान के पास सिर्फ 18 दिन का ही पेट्रोल बाकी, मुल्क में दिन व दिन बिगड़ रहे हालात

By: Jan 25th, 2023 10:56 am

इस्लामाबाद। दूसरों के रहमो कर्म पर जीने को मजबूर पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल की भारी कमी है। पाकिस्तान में सिर्फ 18 दिन कके लिए ही पेट्रोल बचा है। ओसीएसी ने देश में ईंधन की कमी से बचने के लिए साख पत्र समय पर जारी करने को सुनिश्चित करने के लिए संघीय सरकार से तत्काल हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

हालांकि पाकिस्तान के सभी प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल की कमी की अफवाहों के बीच पाकिस्तान के तेल एवं गैस नियामक प्राधिकरण (ओजीआरए) ने दावा किया है देश में घरेलू मांग को पूरा करने के लिए पेट्रोल और डीजल का पर्याप्त स्टॉक है। ओजीआरए के प्रवक्ता इमरान गजनवी ने एक बयान में कहा कि देश भर में पेट्रोल और डीजल का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है। देश के पास अभी 18 दिन की जरूरत पूरी करने लायक पेट्रोल और 37 दिन के लिए डीजल उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि स्थानीय रिफाइनरियां भी पेट्रोलियम उत्पादों की मांग को पूरा करने में अपनी उचित भूमिका निभा रही हैं। इससे पहले, पाकिस्तान की तेल कंपनी सलाहकार परिषद (ओसीएसी) ने पेट्रोलियम उत्पादों के आयात के लिए साख पत्र जारी करने में देरी के कारण तेल विपणन कंपनियों और रिफाइनरियों के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डाला था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App