Honda Activa H-Smart लांच, जानें कीमत और फीचर्स

By: Jan 23rd, 2023 3:15 pm

नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने सोमवार को नई एक्टिवा 6जी को लांच किया । इसके साथ ही घरेलू बाजार में पहली बार होंडा स्मार्ट चाबी टेक्नोलॉजी पेश की गई है। कंपनी ने अपने लोकप्रिय और सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर के नए वैरिएंट का नाम Honda Activa H-Smart रखा है। यह एक्टिवा का नया टॉप-एंड वैरिएंट है। होंडा ने इस स्कूटर को 74,536 रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लांच किया है।

इस नई एक्टिवा की खास बात यह है कि इसमें एंटी थेफ्ट फीचर्स दिया गया है। इस स्कूटर के साथ स्मार्ट चाबी मिलेगी जिसकी मदद से इसके कई फीचर्स को ऑपरेट कर पाएंगे। जैसे ही आप स्कूटर से 2 मीटर की दूरी पर जाएंगे ये अपने आप ही लॉक हो जाएगी और जैसे ही आप स्कूटर के पास आएंगे ये अनलॉक हो जाएगा। इतना ही नहीं पेट्रोल डलवाने के लिए भी आपको फ्यूल लिड खोलने के लिए चाबी लगाने की जरूत नहीं होगी। स्मार्ट चाबी की मदद से आप इसे ओपन कर पाएंगे।

Honda Activa H-Smart तीन ट्रिम में लॉन्च की गई है और तीनों की कीमत अलग-अलग है। स्कूटर के न्यू जनेरेशन मॉडल को तीन ट्रिम ऑप्शंस – स्टैंडर्ड, डीलक्स और स्मार्ट में पेश किया गया है, जिनकी एक्स-शोरूम कीमत क्रमश: 74,536 रुपए, 77,036 रुपए और 80,537 रुपए रखा गया है। होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट स्कूटर में पांच नए पेटेंट टेक्नोलॉजी एप्लीकेशंस मिलने का दावा किया गया है।

स्टैडर्ड वैरिएंट की तरह साइलेंट स्टार्ट सिस्टम और एक कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम देखने को मिलेगा। अन्य फीचर्स में इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, सिंगल-रियर स्प्रिंग और दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक जैसे हार्डवेयर आदि मिलते हैं। 2023 एक्टिवा 6जी जनवरी के अंत तक डीलरशिप तक पहुंचने लगेगी, जिसके बाद आप इसे खरीद सकते हैं।