225 शहरों में पहुंची जियो की 5जी सर्विस

By: Jan 31st, 2023 5:12 pm

नई दिल्ली। रिलायंस जियो मंगलवार को 34 नए शहर में जियो ट्रू5जी सेवा की शुरूआत करने की घोषणा की जिससे अब उसका नेटवर्क 225 शहरों में पहुंच गया है। कंपनी ने आज 5जी से जुड़ने वाले सबसे अधिक 8 शहर तमिलनाडु से हैं। इसेक अलावा आंध्र प्रदेश से 6, असम और तेलंगाना से तीन-तीन, छत्तीसगढ़, हरियाणा, महाराष्ट्र ओडिशा और पंजाब से दो-दो शहर जुड़े हैं। बिहार का गया राजस्थान का अजमेर, कर्नाटक का चित्रदुर्ग और उत्तर प्रदेश का मथुरा शहर भी लिस्ट में शामिल हैं।

रिलायंस जियो इनमें से अधिकांश शहरों में 5जी सेवाएं शुरू करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। इन शहरों के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा। आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस प्लस स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

जियो प्रवक्ता ने कहा “34 नए शहरों में जियो ट्रू5जी लांच कर हम बेहद उत्साहित हैं। जियो के ट्रू जी जुड़ने वाले शहरों की कुल संख्या 225 हो गई है। बीटा ट्रायल लॉन्च के केवल 120 दिनों के भीतर जियो ने 225 शहरों में लांच करने का रिकॉर्ड कायम किया है। हमने देश भर में ट्रू 5जी रोलआउट की स्पीड बढ़ा दी है और दिसंबर 2023 तक पूरा देश जियो ट्रू जी से जुड़ जाएगा।”


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App