JOA 817: आखिर किस बात की सजा: कंडीशनल नियुक्ति की मांग लेकर सचिवालय पहुंचे अभ्यर्थी

By: Jan 20th, 2023 6:00 pm

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

शिमला। हमीरपुर आयोग के संस्पेड होने के बाद अब जेओए आईटी-817 के अभ्यर्थी अपनी मांग लेकर सचिवालय पहुंचे। इस दौरान अभ्यर्थी काफी परेशान थे और उनका कहना था कि सरकार ने आयोग को सस्पेंड कर दिया है, लेकिन अभ्यर्थी कहां जाएं। सरकार कम से कम आयोग की बहाली तक अभ्यर्थियों को कंडीशनल नियुक्ति दे या फिर आयोग के संस्थान पर किसी अन्य संस्था को इसका जिम्मा सौंपे, ताकि छात्रों का रिजल्ट समय पर आए।

चार साल से इन अभ्यार्थियों का रिजल्ट लटका है और इनकी नियुक्तियां होनी है। न केवल अभ्यर्थी बल्कि उनके परिवार के लोग भी इस वजह से परेशान हैं। कमीशन पास करने के बाद हमें नियुक्ति नहीं मिल पा रही है। अगस्त 2021 में यह भर्ती कोर्ट कचहरी में चल रही है। पूर्व सरकार और तमाम प्रशासनिक अधिकारियों ने युवाओं के बार-बार अनुरोध करने पर भी इसमें कोई संज्ञान नहीं लिया।

पिछले डेढ़ साल से प्रदेश में लगातार अभ्यर्थी मांग उठा रहे हैं, लेकिन न तो पूर्व सरकार इसको सुलझा पाई और न ही कर्मचारी चयन आयोग इसमें कुछ कदम उठा पाया है। अभ्यर्थियों ने मांग की है कि 2 महीने के अंदर नियुक्तियांं की जाए और यदि सुप्रीम कोर्ट में केस लंबा चलता है, तो कंडिश्नल ज्वाइनिंग दी जाए। इसमें हमीरपुर, शिमला, मंडी, कांगड़ा के अभ्यर्थियों ने ये मांग उठाई है।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App