दस कर्मियों को अधीक्षक ग्रेड-दो पर पदोन्नति, वन विभाग मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन ने गिनाई उपलब्धियां

By: Jan 12th, 2023 12:06 am

विशेष संवाददाता — शिमला

हिमाचल प्रदेश वन विभाग मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन का जनरल हाउस वन विभाग मुख्यालय सभागार में आयोजित किया गया। इसमें प्रदेश भर के विभिन्न जिलों से आए वन विभाग के सैकड़ों कर्मचारी और वन विभाग के आला अधिकारी भी उपस्थित थे। इस अवसर पर मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश बादल ने बताया कि हाल ही में हिमाचल प्रदेश वन विभाग में लगभग 37 वर्ष से अधीक्षक ग्रेड-दो के पद पर कार्य कर रहे कर्मचारियों के लिए दस पदों को स्तरोन्नत और सृजित करवा कर इन कर्मचारियों को अधीक्षक ग्रेड-दो के पद पर पदोन्नत करवाने में सफलता हासिल की है। प्रकाश बादल ने यह भी बताया कि पिछले एक वर्ष से उलझे हुए जेओए (आईटी) के मुद्दे को सुलझाने में भी एसोसिएशन ने अहम भूमिका अदा की है। प्रधान मुख्य अरण्यपाल अजय श्रीवास्तव ने जागरूकता अभियानों के लिए भी एसोसिएशन की सराहना की।

इस अवसर पर वन विभाग आईपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष नागेश कुमार गुलेरिया, एपीसीसीएफ (एडमिन) अमिताभ गौतम, एपीसीसीएफ वित्त सुशील काप्टा, डीसीएफ वित्त प्रीति भंडारी, डीसीएफ शिमला कृष्ण कुमार, डीडीसीएफ हैडक्वार्टर अनीश शर्मा, जिला समाहर्ता (वन) उमेश के शर्मा, डीएफओ और हैडक्वार्टर प्रवीण शर्मा उपस्थित थे। मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन के राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष और धर्मशाला इकाई के प्रधान नारायण सिंह, राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष व मंडी के इकाई अध्यक्ष रजनीश ठाकुर, बिलासपुर से अध्यक्ष हरीश कुमार, हमीरपुर के जिलाध्यक्ष पवन कुमार, नाहन इकाई के अध्यक्ष अमन कुमार, रामपुर के अध्यक्ष मनोज थापर व सुरेद्र कुमार व रमेश ठाकुर आदि कर्मचारी नेता उपस्थित थे।

कर्मचारियों को सम्मान

कर्मचारियों की प्रोमोशन, वरिष्ठता और प्रशासनिक समस्याओं को अविलंब निपटाने के लिए वन विभाग के डीएफओ हैडक्वार्टर प्रवीण शर्मा को मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन ने विशेष रूप से सम्मानित किया। यह सम्मान उन्हें वन विभाग के मुखिया अजय श्रीवास्तव ने प्रदान किया। इसके अलावा स्वच्छता अभियान में बेहतर कार्य करने के लिए अनेक सफाई कमचारियों को सम्मानित किया। वन विभाग कार्यालयों और कार्यालय परिसर में सफाई कर्मचारियों के बेहतर कार्यों के लिए धन देव वन राकेश कुमार को स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। रीना, रेवता, निर्मला व सुशील कुमार को भी सम्मानित किया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App