TGT-PGT Result 2022: नवोदय विद्यालय समिति ने जारी किया टीजीटी-पीजीटी का रिजल्ट

By: Jan 22nd, 2023 12:06 am

एजेंसियां- नई दिल्ली

नवोदय विद्यालय समिति ने टीजीटी, पीजीटी पदों के लिए एनवीएस परिणाम 2022 घोषित किया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से एनवीएस टीजीटीए पीजीटी परिणाम 2022 पीडीएफ देख सकेंगे। एनवीएस टीजीटी सीधी भर्ती 2022-23 के लिए ऑनलाइन कम्प्यूटर आधारित परीक्षा 29 नवंबर, 2022 से और एनवीएस पीजीटी सीधी भर्ती 2022-23 के लिए 15 दिसंबर, 2022 को आयोजित की गई थी। नवोदय विद्यालय समिति की ओर से आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार सीबीटी में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर नवोदय ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक टीजीटी और स्नातकोत्तर शिक्षक पीजीटी के पद के लिए साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को 1:5 के अनुपात में शॉर्ट लिस्ट किया है। एनवीएस परिणाम पीडीएफ में पंजीकरण संख्या, रोल नंबरए उम्मीदवार का नाम, साक्षात्कार की तिथि और रिपोर्टिंग समय शामिल है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे निर्धारित तिथिए समय और स्थान पर साक्षात्कार में भाग लें। चुने गए सभी उम्मीदवारों को एनवीएस इंटरव्यू कॉल लेटर उम्मीदवारों के पंजीकृत ई-मेल पर भेजे जाएंगे। साक्षात्कार बुलावा पत्र, यथास्थिति समिति की वेबसाइट पर भी उपलब्ध कराया जाएगा। एनवीएस टीजीटी, पीजीटी फाइनल मेरिट लिस्ट 2022 क्रमश: ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों से तैयार की जाएगी।

मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती की नोटिफिकेशन

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आयोग ने इस बार के पदों के साथ केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड एवं केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो में हवलदार के 529 पदों पर भी भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए ने 18 जनवरी 2023 नोटिफिकेशन जारी किया है और इसके लिए अभ्यर्थियों से 17 फरवरी 2023 तक आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी इस भर्ती का नोटिफिकेशन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके देख सकते हैं और वहीं से इसके लिए आवेदन भी कर सकते हैं। हवलदार के 529 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया भर्ती की चयन प्रक्रिया से काफी मिलती जुलती है। हालांकि हवलदार भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को टियर 1 और टियर 2 की परीक्षाओं के अलावा फिजिकल एफिशियंसी टेस्ट और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट में भी हिस्सा लेना होगा।

चयनित उम्मीदवारों ने मांगी नियुक्ति

नादौन। विगत 2 वर्षों से शास्त्री पोस्ट कोड 813 के तहत संस्कृत अध्यापक पद के लिए चयनित उम्मीदवार अभी तक विद्यालयों में ज्वाइनिंग नहीं कर पाने से उत्पीडऩ का शिकार हो रहे हैं। विदित रहे कि विगत 20 दिसंबर 2020 को शास्त्री पोस्ट कोड-813 के तहत परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसका परिणाम एक साल बाद 23 दिसंबर, 2021 को घोषित किया गया। परीक्षा परिणाम घोषित होने के उपरांत भी कई कारणों से सितंबर, 2022 के अंत में उम्मीदवारों को विद्यालयों में ज्वाइनिंग के आदेश प्राप्त हुए। इस लंबी अवधि के दौरान कुछ वरिष्ठ शास्त्री बैच वाइज ही विद्यालयों में प्रवेश पा चुके थे। अत: अक्तूबर, 2022 में वेटिंग लिस्ट में इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को ज्वाइनिंग के आदेश प्राप्त हुए। 12 अक्तूबर को शास्त्री पोस्ट कोड-813 की वेटिंग पैनल से 6 उम्मीदवारों का चयन मंडी के लिए हुआ था।

आईबीपीएस एसओ मेंस के प्रवेशपत्र जारी

एजेंसियां-नई दिल्ली

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन की ओर से विशेषज्ञ अधिकारियों मुख्य परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती मुख्य परीक्षा में शामिल होने के योग्य उम्मीदवार मेन्स 2023 के एडमिट कार्ड बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान की आधिकारिक वेबसाइटपर डाउनलोड कर सकते हैं। आईबीपीएस एसओ मेन्स परीक्षा 29 जनवरी, 2023 को आयोजित की जाएगी। अधिकारियों ने आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 2022 का परिणाम 17 जनवरी, 2023 को जारी किया गया था। अब इसका प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App