भगवान के घर चोरों ने लगाई सेंध

घंडूरी पंचायत के कांडो गांव में दो मंदिरों में चोरों ने किया हाथ साफ,छानबीन में जुटी पुलिस

निजी संवाददाता – नौहराधार
चोरों के हौंसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब न तो उन्हें पुलिस का डर रह गया है और न ही भगवान का। शायद यही वजह रही है कि अब भगवान का घर भी महफूज नहीं रह गया है और चोर बेझिझक मंदिरों में भी चोरी की वारदात को अंजाम देने लगे हैं।
ताजा मामला जिले सिरमौर के ग्राम पंचायत घंडूरी के कांडो गांव का है जहां एक ही रात में चोरों ने दो मंदिरों में हाथ साफ कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार बीती रात विजट महाराज व गुग्गा महाराज मंदिरों से चोरों ने मंदिर के गेट का ताला तोडक़र चांदी के छतर, सोने की वस्तुएं, सोने का टिकली मंदिरों से चोरी की। जब सुबह हर रोज की तरह पुजारी पूजा करने आए तो मंदिर के गेट का ताला टूटा देखकर उनके होश उड़ गए।

पुजारी ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी और मंदिर में चोरी की खबर क्षेत्र में जंगल में लगी आग की तरह फैल गई। दूसरी तरफ घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई है। मंदिर लगभग कई वर्ष पुराना बताया जाता है और इससे स्थानीय लोगों का आस्था व विश्वास जुड़ा हुआ है। पंचायत प्रधान सुरेंद्र सिंह, मंदिर कमेटी के मुखिया व पूर्व प्रधान जगत सिंह, पुजारी तपेंद शर्मा, भंडारी नारायण सिंह आदि ने बताया कि अज्ञात चोरों ने सोने-चांदी के जेबरात की चोरी कर करीब चार से पांच लाख का नुकसान पहुंचाया है। उधर, पुलिस थाना संगड़ाह में तैनात एएसआई कंवर सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही नौहराधार व संगड़ाह पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गई है।