रिश्वत लेने के आरोप में दो पुलिसकर्मियों सहित तीन कर्मचारी गिरफ्तार, राज्य सतर्कता ब्यूरो की कार्रवाई

By: Jan 27th, 2023 5:56 pm

चंडीगढ़। हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने पुलिस विभाग के एक उप निरीक्षक (एसआई), एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) और चकबंदी कार्यालय के एक लिपिक को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहां बताया कि पहले मामले में ब्यूरो की टीम ने प्राथमिकी से नाम हटाने के एवज में शिकायतकर्ता से 80 हजार रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में कुंजपुरा थाना प्रभारी एसआई कुलदीप सिंह और इसी थाने के एएसआई राकेश कुमार को गिरफ्तार किया है।

इस सम्बंध में थाने के एक अन्य एसआई राजेंद्र पर भी मामला दर्ज किया गया है, जो फिलहाल फरार है। एक अन्य मामले में करनाल के चकबंदी कार्यालय में क्लर्क सतबीर को ब्यूरो ने शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपी ने शिकायतकर्ता के पक्ष में अपील का फैसला करने के लिए चार लाख रुपए की रिश्वत की मांग की और पहली किस्त के रूप में 50,000 रुपए स्वीकार किए थे।

ब्यूरो ने चकबंदी कार्यालय में तैनात कानूनगो नफे सिंह पर भी मामला दर्ज किया है। इस मामले में आरोपी अभी फरार हैं। ब्यूरो ने आरोपियों के खिलाफ करनाल थाने में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की सम्बंधित धाराओं के तहत मामले दर्ज किए हैं और आगे की जांच जारी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App