हम सुख के लिए नहीं, व्यवस्था परिवर्तन के लिए सत्ता में आए हैं, जनता के नाम CM का संबोधन

By: Jan 25th, 2023 11:34 am

हमीरपुर। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व दिवस पर प्रदेशवासियों ने नाम संबोधन में कहा कि सरकार हिमाचल के सर्वांगीण विकास के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को डीए और पेंशनरों को उनके लाभ देने के लिए बचनवद्ध हैं। प्रदेश सरकार प्रशासन को उत्तरदायित्व बनाया जाएगा।

सरकार जन-जन तक सभी मूलभूत सुविधाएं पहुंचाएंगी। सरकार गुणवत्तायुक्त सडक़ों का निर्माण करेगी, जिसका लाभ किसानों और बागबानों को मिलेगा। सूचना एंव जनसंपर्क के माध्यम से सरकारी की योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाई जाएगी। सीएम ने कहा कि सरकार सभी की समस्याओं को निपटाने के लिए धरातल पर काम करेगी। सीएम ने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि आने वाले चार वर्षों में अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगी। श्री सुक्खू ने कहा कि हम सुख के लिए सत्ता में नहीं, बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए आए हैं। सरकार विशेष बच्चों के लिए सरकार ही माता, सरकार ही पिता की भूमिका निभाएगी। सीएम ने कहा कि अगले एकेडमिक सेशन से साइबर सिक्योरिटी, मशीन लर्निंग और विभिन्न तकनीकें सिखाने के लिए इंजीनियरिंग कालेजों में नए विषय चलाए जाएंगे।

सरकार नई रोजगार नीति लाने जा रही है। निजी क्षेत्र में भी हिमाचल के युवाओं को रोजगार मिले, इसके लिए नई निवेश नीति लाई जाएगी। किसान-बागबानों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से काम कर रही है। स्वरोजगार अपनाने के लिए युवाओं को बिना ब्याज के कर्ज मिले, इसके लिए सरकार कदम उठा रही है। पर्यावरण बचाने के लिए सरकार ग्रीन एनर्जी पर काम करेगी और इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर देगी।