चंबा के 110 मार्गों पर थमे वाहनों के पहिए

By: Jan 26th, 2023 12:45 am

लोक निर्माण विभाग ने छेड़ा बंद मार्गों पर यातायात बहाली का काम
दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
बर्फबारी व बारिश के कारण चंबा जिला के 110 मुख्य व संपर्क मार्गों पर वाहनों की आवाजाही थमकर रह गई है। बर्फबारी के कारण दर्जनों निजी व सरकारी बसें भी बीच राह में फंसकर रह गई है। इसके साथ ही जनजातीय उपमंडल भरमौर, सलूणी व तीसा उपमंडल कर संपर्क भी जिला मुख्यालय से कट गया है। बर्फबारी व बारिश से लोक निर्माण विभाग भरमौर मंडल को सर्वाधिक नुकसान उठाना पड़ा है। दोपहर बाद मौसम के खुलते ही लोक निर्माण विभाग का अमला मशीनरी के सहयोग से बंद मार्गों की बहाली में जुट गया है। हालांकि चंबा-पठानकोट एनएच पर यातायात सामान्य रखना फिलहाल राहत की बात है। गत देर शाम से जिला में जारी बर्फबारी व बारिश का दौर बुधवार को दिन भर जारी रहा।

बर्फबारी व बारिश के कारण लोक निर्माण विभाग के चंबा मंडल में 25, सलूणी में 15, तीसा के 40, भरमौर के 22, डलहौजी के सात और किलाड़ में तमाम मार्ग बर्फबारी के कारण बंद होकर रह गए है। बर्फबारी के बाद इन मार्गों पर फिसलन बढऩे से वाहनों की आवाजाही काफी रिस्की होकर रह गई है। चंबा मंडल के अधीन पडऩे वाली करीब अस्सी फीसदी मार्गों पर यातायात बहाल भी कर दिया है, जबकि तीसा, भरमौर व सलूणी में भी बर्फबारी के कारण बंद मार्गो पर यातायात बहाली का काम जारी है। बर्फबारी व बारिश के कारण मार्ग बंद होने से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को बर्फबारी व बारिश के कारण मार्ग बंद होने से जिला के विभिन्न हिस्सों में रोजमर्रा की जरूरत की वस्तुएं भी नहीं पहुंच पाई हैं।

56 मार्गों पर वाहनों की आवाजाही बहाल
बर्फबारी व बारिश के कारण लोक निर्माण विभाग की 110 मुख्य व संपर्क मार्गों पर यातायात बाधित हुआ है। बर्फबारी के कारण बंद मार्गों पर यातायात बहाल करने को लेकर काम छेड़ दिया गया है। इनमें 56 मार्गों को वाहनों की आवाजाही के लिए दोबारा से खोल दिया गया है। शेष मार्गो पर यातायात बहाली को लेकर काम जारी है -दिवाकर पठानियां, एसई लोनिवि. डलहौजी सर्किल