UP में विधान परिषद चुनाव में भाजपा का परचम, पांच सीटों पर हुए चुनाव में कायम रखा दबदबा

By: Feb 3rd, 2023 1:13 pm

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद में स्नातक,शिक्षक खंड निर्वाचन की पांच सीटो में हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दबदबा कायम रखा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजयी प्रत्याशियों को बधाई देते हुए कहा कि भाजपा उम्मीदवारों को मिली जीत डबल इंजन की सरकार के प्रति अथाह जन विश्वास का प्रतीक है।

श्री योगी ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में विजयी सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई। राज्य विधान मण्डल के उच्च सदन के लिए हुए चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को मिली यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार के प्रति अथाह जन विश्वास की प्रतीक है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति गहरी आस्था रखने वाले कर्मठ सदस्यों की उपस्थिति यूपी विधान परिषद की गरिमा को बढ़ाएगी।

नए सदस्यों के सार्वजनिक जीवन का सुदीर्घ अनुभव नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के निर्माण में सहयोगी सिद्ध होगा। सभी के उज्ज्वल भविष्य के प्रति शुभकामनाएं। इस बीच निर्वाचन आयोग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बरेली-मुरादाबाद खंड निर्वाचन स्नातक सीट भाजपा ने जीत ली है जबकि अन्य चार पर पार्टी निर्णायक बढ़त की ओर अग्रसर है। बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट पर भाजपा के डॉ जय पाल सिंह व्यस्त ने बड़े अंतर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को हराया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App