मुख्यमंत्री के गृह जिला में पहली बार होगी एचएएस की मेन परीक्षा, हमीरपुर में पुलिस के कड़े इंतजाम

By: Feb 2nd, 2023 5:32 pm

मंगलेश कुमार—हमीरपुर

हमीरपुर। हमीरपुर में पहली बार  एचएएस की मेन परीक्षा होने जा रही है। हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने शिमला और धर्मशाला के बाद प्रदेश में पहली बार किसी तीसरे जिले में एचएस की मेन परीक्षा के लिए सेंटर बनाया है । मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के गृह जिला में इस परीक्षा को देने वाले सैकड़ों अभ्यर्थियों के लिए यह एक बड़ी सुविधा मिलने जा रही है। हमीरपुर में सेंटर बनने से मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना और कांगड़ा के साथ लगते इलाकों के उम्मीदवार यह परीक्षा को दे पाएंगे ।

हमीरपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेमोरियल पोस्ट ग्रेजुएट कालेज में इस सेंटर को बनाया गया है। इस बार यह परीक्षा 3 फरवरी से 11 फरवरी तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है । पुलिस की कड़ी निगरानी में इस परीक्षा के पेपरों को परीक्षा केंद्र तक ले जाया जाएगा और फिर पुलिस स्थिति में ही शाम को इन पेपरों को जमा करके ट्रेजरी में रखा जाएगा हमीरपुर के इस सेंटर में इस बार 212 लोग इस एचएएस की मेन परीक्षा को देंगे। युवाओं को अब इस परीक्षा को देने के लिए शिमला या धर्मशाला नहीं दौडऩा पड़ेगा ।

एडीसी जितेंद्र सांजटा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने पहली बार धर्मशाला और शिमला के बाद हमीरपुर में इस मेन परीक्षा के लिए सेंटर स्थापित किया है, जिसे निचले हिमाचल के जिलों के परीक्षार्थियों को यह परीक्षा देना आसान होगी। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है और पुलिस की सिक्योरिटी के बीच पेपरों को परीक्षा केंद्र तक ले जाया जाएगा और शाम को फिर उसी तरह से वापस लाया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App