हरिद्वार में जियो ट्रू 5जी लांच

हरिद्वार –  रिलायंस जियो ने आज हर की पौड़ी से हरिद्वार में अपनी ट्रू 5जी सेवाओं की शुरुआत कर दी । इसके साथ ही देश भर में जियो का ट्रू 5जी 226 शहरों में पहुंच गया है। उत्तराखंड में हरिद्वार पवित्र शहर व ऐतिहासिक स्थल है। राजधानी देहरादून के बाद हरिद्वार दूसरा शहर है जो जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से कनेक्ट हो गया है। हरिद्वार शहर में 5जी सर्विस उपलब्ध कराने वाला रिलायंस जियो अकेला टेलीकॉम ऑपरेटर है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक संदेश में कहा, “यह अत्यंत हर्ष का विषय है कि जियो नेटवर्क द्वार उत्तराखंड राज्य के देहरादून शहर से शुरू की गई 5जी नेटवर्क सेवाओं को विस्तारित करते हुए आज हरिद्वार शहर में अपनी 5जी सेवाओं का शुभारंभ किया जा रहा है। इस सेवा के प्रारंभ होने से हरिद्वार की समस्त जनता को ही नही अपित धर्म नगर हरिद्वार में देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं सहित, निकट भविष्य में शुरू होने जा रही चार-धाम यात्रा के श्रद्धालु भी लाभान्वित होंगे।” उन्होंने आगे कहा कि चार-धाम यात्रा से पूर्व जियो नेटवर्क द्वारा 5जी सेवाओं की सुविधा प्रदान करना प्रशंसनीय है। निकट भविष्य में ऋषिकेश में प्रस्तावित जी-20 सम्मेलन में भी इस सुविधा के लागू होने से राज्य को डिजिटल देवभूमि के रूप में उचित प्रतिनिधित्व करने में सहयोग प्राप्त होगा।

देहरादून से लेकर भारत-तिब्बत सीमा पर उत्तराखंड के आखिरी भारतीय गांव माणा तक पूरे राज्य में जियो का नेटवर्क है। राज्य में जियो एकमात्र ऑपरेटर है, जो सभी चार धामों में, श्री केदारनाथ धाम के ट्रेक मार्ग पर और 13,650 मीटर की ऊंचाई पर स्थित श्री हेमकुंड साहिब गुरुद्वारा में अपनी सेवाएं दे रहा है।