कांग्रेस की बर्बादी पर बड़े विश्वविद्यालयों में होगा शोध, PM का राहुल के साथ समूचे विपक्ष पर प्रहार

By: Feb 9th, 2023 12:08 am

लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी का राहुल गांधी के साथ समूचे विपक्ष पर प्रहार

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नई दिल्ली

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी समेत संपूर्ण विपक्ष को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि मौके को मुसीबत में पलटना यूपीए की आदत थी। मौके के समय से 2जी में फंसे थे, परमाणु डील के समय कैश फॉर वोट कांड में लगे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहलु गांधी का नाम लिए बिना तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोगों में हार्वर्ड स्टडी का बड़ा क्रेज है। एक नेता ने कहा था हार्वर्ड में स्टडी होगी। हार्वर्ड में स्टडी हो चुकी है। इस स्टडी का टॉपिक है-दि राइज एंड डिक्लाइन ऑफ कांग्रेस पार्टी। पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा वक्त भी आएगा, जब कांग्रेस की बर्बादी पर बड़े-बड़े विश्वविद्यालयों में अध्ययन होगा और इसे डुबोने वालों पर शोध भी किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने साथ ही विपक्षी एकता पर भी तंज कसते हुए कहा कि ईडी का धन्यवाद करें, जिसने विपक्ष को एक मंच पर ला दिया। पीएम मोदी ने कहा कि दुष्यंत कुमार ने बहुत बढिय़ा बात कही थी। उन्होंने कहा था, ‘तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन नहीं, कमाल यह है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं’। ये लोग बिना सिर पैर की बातें करते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले नौ वर्ष में भारत में 90 हजार स्टार्टअप्स आए हैं। हम दुनिया में इस मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

हमारा स्टार्टअप ईकोसिस्टम देश के टियर-टू, टियर थ्री शहरों में पहुंचा है। महामारी के दौरान टीकाकरण कार्यक्रम का विशाल परिमाण एक स्थिर और निर्णायक सरकार का एक उदाहरण है। दुनिया भारत की इस समृद्धि में अपनी समृद्धि देख रही है। निराशा में डूबे हुए कुछ लोग इस देश की प्रगति को स्वीकार ही नहीं कर पा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में आलोचना का बहुत महत्त्व है। दुर्भाग्य से बहुत दिनों से इंतजार कर रहा हूं कि कोई मेहनत-एनालिसिस करेगा, लेकिन लोगों ने आलोचना के मौके गंवा दिए। हर जगह आरोप, गालीगलौज। चुनाव हार जाओ, तो ईवीएम खराब कहकर चुनाव आयोग को गाली। फैसला पक्ष नहीं आया, तो सुप्रीम कोर्ट को गाली दे दो। अगर भ्रष्टाचार की जांच हो रही है, तो जांच एजेंसियों को गाली दो। अगर सेना पराक्रम करे, शौर्य दिखाए और देश का जन-जन भरोसा करे, तो सेना को गाली दो, उस पर आरोप लगाओ। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष मुझे चाहे जितनी मर्जी गालियां दे दे, लेकिन देश के 140 करोड़ लोग मेरा सुरक्षा कवच हैं। आपकी गालियों-आरोपों को कोटि-कोटि भारतीयों से होकर गुजरना पड़ेगा। जिनको दशकों तक मुसीबतों के बीच जिंदगी जीने के लिए तुमने मजबूर किया था। कुछ लोग अपने लिए, अपने परिवार के लिए बहुत कुछ तबाह करने पर लगे हुए हैं। अपने, अपने परिवार के लिए जी रहे हैं। 140 करोड़ लोग मेरा सुरक्षा कवच हैं। झूठ के हथियार से आप इस सुरक्षा कवच को आप नहीं भेद सकते। यह विश्वास का सुरक्षा कवच है।

कबाड़ की बोतलों से तैयार जैकेट में दिखे पीएम मोदी

नई दिल्ली। हमेशा अपने खास अंदाज और कपड़ों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले प्रधानमंत्री बुधवार को बजट पर चर्चा के दौरान संसद पहुंचे, तो एक खास नीली जैकेट में देखे गए। यह जैकेट प्लास्टिक की बोतलों (पीईटी) को रिसाइकिल कर बनाई गई है। इस जैकेट को पीएम मोदी को सोमवार को ही इंडियन ऑयल कारपोरेशन ने गिफ्ट किया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App