24 घंटे… 4 चोरियां

By: Mar 23rd, 2023 12:11 am

ऊना में चोरों के हौंसले बुलंद, चोर पुलिस को दे रहे चुनौती

सुधीर चौधरी- ऊना
जिला ऊना में पिछले चौबीस घंटें में चार जगह चोरी की वारदातें सामने आ चुकी है। चोरों ने पहले जहां घरों, सरकारी आवास, दुकानों पर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। वहीं अब चोरों ने सरकारी योजनाओं को भी नहीं छोड़ा है। चोरों ने अब बहडाला में आईपीएच विभाग की पेयजल योजना को निशाना बनाया है। चोर यहां से कीमती केबल तार चोरी कर ले गए हैं। चोरी की वारदात को इस तरह से अंजाम दिया गया है कि स्टार्टर से मोटर और मेन बोर्ड से स्टार्टर तक के कनेक्शन सुनिश्चित करने वाली केवल चोरी की गई है। जल शक्ति विभाग के अधिकारियों ने घटना के संबंध में पुलिस को सूचित कर दिया है।

गौरतलब है कि चोरों ने कुछ दिन पहले ऊना-संतोषगढ़ रोड़ पर स्थित इलैक्ट्रोनिक की कुछ दिनों को निशाना बनाया था। चोर दुकानों में चोरी कर लाखों रुपयों का बिजली का सामान चोरी कर ले गए थे। इसके बाद चोरों ऊना मुख्यालय स्थित मलाहत में चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद चोरों ने क्षेत्रीय अस्पताल में कार्यरत शिशु रोग विशेषज्ञ के सरकारी आसा में चोरी की और डेढ लाख रुपए कैश को ले उड़े। इसके अगले दिन चोरों ने नंगड़ा में एक साथ दो घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर दोनों घरों से लाखों रुपए के आभूषण व नकदी चोरी कर ले गए। वहीं क्षेत्र के खानपुर गांव में भी एक घर चोरों का निशाना बनाया। बताते चले कि पिछले कुछ समय से ऊना जिला ऊना में चोरी की घटना में इजाफा हुआ है। चोर आसानी से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। यहीं नहीं चोर कभी दिन के उजाले में कभी रात में चोरी कर रहे है। पिछले एक सप्ताह में कई चोरियां हो जाने के बाद भी अभी तक चोर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पा रहे हैं। स्थानीय लोग व दुकानदार अपने आपको असुरिक्षत महसूस कर रहे है। स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि रात के समय गश्त बढ़ाई जाए। (एचडीएम)

जल शक्ति विभाग द्वारा चोरी की घटना के संबंध में शिकायत सौंपी गई है। पुलिस ने मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है। आसपास क्षेत्र के सीसीटीवी की फुटेज को खंगाला जा रहा है
प्रवीण धीमान, एएसपी ऊना


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App