टीजीटी की बैचवाइज काउंसिलिंग 27 मार्च को

By: Mar 21st, 2023 12:10 am

आट्र्स, नॉन मेडिकल और मेडिकल के भरे जाएंगे 52 पद, प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय में होगी काउंसिलिंग

सौरभ शर्मा-सोलन
जिला सोलन में टीजटी आट्र्स, नॉन मेडिकल व मेडिकल अध्यापकों के 52 पदों की अनुबंध आधार पर भर्ती के लिए बैचवाइज काउंसिलिंग 27 मार्च को आयोजित की जाएगी। प्रारंभिक शिक्षा उपिनेदशक सोलन कार्यालय में आयोजित की जाने वाली यह काउंसिलिंग सुबह 10.30 बजे से आरंभ हो जाएगी। गौर रहे कि जिला में जेबीटी भर्ती की काउंसिलिंग के बाद अभ्यर्थियों को टीजीटी काउंसिलिंग का बेसब्री से इंतज़ार था। उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा सोलन द्वारा इस इंतजार को खत्म करते हुए काउंसिलिंग का शैड्यूल जारी कर दिया गया है। काउंसिलिंग 27 मार्च को प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय में आयोजित होगी। इसमें टीजीटी आट्र्स के 7 पद, टीजीटी नॉन मेडिकल के 39 पद और टीजीटी मेडिकल के 6 पद सहित कुल 52 पद भरे जाएंगे। टीजीटी आट्र्स के अनुसूचित जाति स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के लिए 4 पद, अन्य पिछड़ा श्रेणी वर्ग के 2 पद और अनुसूचित जनजाति श्रेणी के 1 पद के लिए काउंसलिंग होगी।

टीजीटी नॉन मेडिकल के अनारक्षित श्रेणी में 13 पद, आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के 4 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के 6 पद, अनुसूचित जाति बीपीएल श्रेणी का 1, अनुसूचित जाति स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के लिए 3 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 6 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग बीपीएल श्रेणी का 1 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के 2 पद, अनुसूचित जनजाति के 2 पद और अनुसूचित जनजाति बीपीएल श्रेणी का 1 पद भरा जाएगा। टीजीटी मेडिकल के लिए अनुसूचित जाति स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के लिए 3 पद, अनुसूचित जनजाति के 2 पद और अन्य पिछड़ा वर्ग स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के लिए 1 पद भरा जाएगा। उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा सोलन पीसी चौहान ने कहा कि इन सभी पदों की काउंसिलिंग के लिए रोजगार कार्यालय द्वारा प्रस्तुत मांग पत्र के आधार पर कांउसिलिंग पात्र उम्मीदवारों को प्रेषित कर दिए गए हैं। (एचडीएम)

नॉन मेडिकल के भरे जाएंगे 39 पद
27 मार्च को प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय में होने वाली काउंसिलिंग के लिए टीजीटी आट्र्स के 7 पद, टीजीटी नॉन मेडिकल के 39 पद और टीजीटी मेडिकल के 6 पद सहित कुल 52 पद भरे जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App