सीमेंट विवाद: नेशनल हाई-वे पर हथियार नहीं, खिलौना दिखाकर रोकी थी उद्योगपति की गाड़ी

By: Mar 21st, 2023 5:21 pm

विशेष संवाददाता-शिमला

सीमेंट उद्योग विवाद के दौरान नेशनल हाईवे पर उद्योगपति की गाड़ी रोकने और हथियार दिखाने पर मंगलवार को सदन में बहस हुई। इस बहस का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि इस पूरे प्रकरण में जिस हथियार का इस्तेमाल हुआ, वह नकली था। पूरे एपिसोड में खिलौने का इस्तेमाल हुआ था और इसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने गाड़ी, स्याही और जूतों की माला भी आरोपियों से कब्जे में ली है।

विधायक त्रिलोक जम्वाल ने कानून व्यवस्था को लेकर यह सवाल सदन में उठाया था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में उद्योगपतियों को इस तरह से तंग किया जाएगा, तो इसका असर उद्योग जगत पर देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि नेशनल हाई-वे पर गाड़ी का पीछा करते हुए हथियार दिखाकर उसे रोका गया और इसके बाद उद्योगपति से अभद्र व्यवहार किया गया, जबकि इसकी जानकारी पुलिस को दी गई तो पुलिस ने आरोपी पर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की।

इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची थी। पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लिया और इस तलाशी के दौरान हथियार बरामद नहीं हुआ है। गाड़ी से एक खिलौना मिला है। इसके अलावा अन्य सामग्री पाई गई है। इसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है और आगामी कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में सभी को सुरक्षा देने प्रदेश सरकार की पहली प्राथमिकता है। सरकार इसके आधार पर काम कर रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App