राहुल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, भडक़ी कांग्रेस

By: Mar 20th, 2023 12:04 am

दुष्कर्म पीडि़तों पर दिए बयान पर मांगा जवाब, कांग्रेस सांसद ने मांगा समय

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नई दिल्ली

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान रेप पीडि़ताओं पर दिए बयान के बारे में पूछताछ करने के लिए दिल्ली पुलिस रविवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के घर पहुंच गई। नोटिस देने के डेढ़ घंटे के बाद स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा से राहुल मिले। स्पेशल सीपी ने बताया कि हमने राहुल गांधी से उनके बयान के संंबंध में जानकारी मांगी है। राहुल गांधी ने कुछ वक्त मांगा है और कहा कि वह जानकारी देंगे। स्पेशल सीपी हुड्डा ने कहा कि राहुल बोले कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वे बहुत सारे लोगों से मिले हैं। सारी कडिय़ां जोडऩे में थोड़ा वक्त लगेगा। जरूरत पड़ी, तो राहुल गांधी से आगे भी उनसे पूछताछ की जाएगी। उधर, राहुल के आवास पर दिल्ली पुलिस के पहुंचने पर कांग्रेस नेता भडक़ गए और जमकर अपना गुस्सा निकाला। पार्टी नेता जयराम रमेश ने कहा कि दिल्ली पुलिस को महिलाओं की इतनी ही चिंता थी, तो वे फरवरी में क्यों नहीं आए। दिल्ली पुलिस भारत जोड़ो यात्रा के खत्म होने के 45 दिन बाद पूछताछ के लिए आ रही है।

राहुल गांधी की लीगल टीम कानून के हिसाब से नोटिस का जवाब देगी। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बिना गृह मंत्रालय और बिना ऊपर के निर्देश के यह संभव नहीं कि पुलिस यहां तक पहुंचे। जब राहुल गांधी ने कह दिया कि उन्हें नोटिस मिला है, वे उसका जवाब देंगे इसके बावजूद पुलिस यहां पहुंची है। इनकी हिम्मत कैसे हो गई कि यह यहां तक पहुंच गए। पूरा देश इनकी हरकतों को देख रहा है। देश इन्हें माफ नहीं करेगा। यह की हरकत बेहद गंभीर है। उधर, प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित बयान देने के मामले में बेल पर चल रहे पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा राहुल गांधी से मिलने पहुंचे थे। पुलिस ने पहले तो उन्हें रोका, फिर जाने दिया। खेड़ा ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर कहा- राहुल गांधी को डराने की कोशिश की जा रही है। सरकार को क्या लगता है वह डर जाएंगे? ऐसा कभी नहीं होगा।

सावरकर समझा क्या? नाम – राहुल गांधी है

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर राहुल गांधी की एक तस्वीर शेयर की है, जिसके कैप्शन मेंलिखा है – सावरकर समझा क्या? नाम – राहुल गांधी है। बता दें यह ट्वीट उस वक्त आया जब राहुल गांधी की तरफ से दिल्ली पुलिस की नोटिस के लिए चार पन्ने का जवाब तलब किया गया था। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए वीर सावरकर को महान आत्मा बताया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App