आठ हजार श्रद्धालुओं ने लिया मां का आशीर्वाद

By: Mar 26th, 2023 12:55 am

माता श्री नयना देवी जी के दर्शनों के लिए दिनभर भक्तों का तांता, तीसरे नवरात्र को मंदिर न्यास को 6,93,492 रूपए का नकद चढ़ावा
राकेश गौतम, नयनादेवी
माता श्री नयना देवी जी के दर्शनों के लिए दिनभर भक्तों का तांता लगा रहा। श्रद्धा पूरे उफान पर थी। मंदिर कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार तीसरे नवरात्र नवरात्रे के दौरान लगभग 8 हजार श्रद्धालुओं ने माता श्री नयना देवी जी के दर्शन किए तथा पुण्य फल प्राप्त किया। चैत्र नवरात्र के तहत तीसरे दिन मंदिर न्यास को 6,93,492 रूपए नकद राशि चढ़ाने के रूप में प्राप्त हुई है। इसके साथ ही 8 ग्राम सोना तथा 1 किलो 103 ग्राम चांदी के अतिरिक्त युएसए से एक डॉलर विदेशी मुद्रा के रूप में न्यास को प्राप्त हुआ है। मंदिर न्यास के अध्यक्ष एवं अधिकारी धर्मपाल ने बताया कि सभी प्रबंध सराहनीय रहे हैं तथा किसी भी प्रकार की असुविधा का श्रद्धालुओं को सामना नहीं करना पड़ा। पुलिस के जवान रात दिन श्रद्धालुओं की सेवा में तैनात रहे।

यहां तक कि सर्दी होने के बावजूद भी श्रद्धालुओं की श्रद्धा में कोई भी कमी नहीं थी। उन्होंने कहा कि विद्युत व्यवस्था एवं पानी की व्यवस्था सुदृढ़ रही और सफाई व्यवस्था भी संतोषजनक रही है। हालांकि मौसम खराब होने की वजह से नवरात्र के तीसरे दिन यात्रियों की संख्या अपेक्षाकृत कम आंकी गई। मन्दिर कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार तीसरे नवरात्र नवरात्रे के दौरान लगभग 8 हजार श्रद्धालुओं ने माता श्री नयना देवी जी के दर्शन किए तथा पुण्य फल प्राप्त किया। उधर, सुबह से ही तेज बरसात गहरी धुंध और ठंडी तेज हवाओं का दौर गत रात से जारी रहा। मौसम का मिजाज इस तेज बरसात के कारण इतना ठंडा हो चुका है कि मानो गर्मी के इस मौसम में पूरी तरह से सर्दी के दिन चले आ रहे हों। भारी ठण्ड के चलते तथा नवरात्र के चलते नवरात्र पूजन के लिए श्रद्धालुओं के पहुंचने का क्रम भी जारी रहा। उम्मीद है कि सभी नवरात्र पर भक्तों की तादाद में भारी बढ़ौतरी होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App