म्यांमार के सागैंग क्षेत्र में विस्फोट, दो लोगों की मौत, 18 घायल, पांच की हालत गंभीर

By: Mar 29th, 2023 10:37 am

नेपीडा। म्यांमार के सागैंग क्षेत्र में हुए दो विस्फोटों में दो लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए हंै। म्यांमार के आउटलेट इलेवन मीडिया ने बताया कि विस्फोट म्यांमार के सागैंग क्षेत्र के श्वेबो शहर में पहला धमाका चिंदविन नदी पर बने पुल पर और दूसरा शहर के उत्तर में एक सडक़ पर हुआ।

रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोट में एक 60 वर्षीय व्यक्ति और एक तीन वर्षीय ब‘चा गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल में इनकी मौत हो गई। विस्फोटों में नौ पुरुष, एक 12 वर्षीय लडक़ा और आठ महिलाएं घायल हो गईं, जिनमें से पांच की हालत गंभीर है। रिपोर्ट के मुताबिक सभी पीडि़त स्थानीय निवासी थे। सरकार ने कहा कि विस्फोट आतंकवादियों द्वारा तैयार और संचालित किए गए थे। उल्लेखनीय फरवरी 2021 में म्यांमार में सेना सत्ता में आई।

सैन्य शासन और पुलिस द्वारा शांतिपूर्ण प्रदर्शनों पर क्रूर कार्रवाई के बाद विपक्ष ने सशस्त्र संघर्ष का सहारा लिया। तब से देश के कुछ क्षेत्रों में सडक़ों पर लगाए गए बारूदी सुरंगों के विस्फोट एक नियमित घटना बन गए हैं। म्यांमार की सैन्य सरकार के प्रमुख ने सोमवार को कहा कि शांति और स्थिरता बहाल करना सशस्त्र बलों का मुख्य लक्ष्य है और एक नागरिक सरकार को सत्ता हस्तांतरित करने की मुख्य शर्त है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App