प्राइवेट स्पांसरशिप के तहत छात्राओं को दिए पांच हजार

By: Mar 29th, 2023 12:12 am

उपायुक्त डीसी राणा के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने अभिनव पहल करते हुए निर्धन परिवारों की 104 छात्राओं को 5 लाख की राशि करवाई उपलब्ध

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
जिला चंबा में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान और बेहतर बनाने के लिए उपायुक्त डीसी राणा के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने अभिनव पहल करते हुए निर्धन परिवारों से संबंध रखने वाली 104 छात्राओं को 5 लाख 20 हजार रुपए की राशि उपलब्ध करवाई है। इसके तहत जिला में नौंवीं से जमा दो कक्षा तक पढऩे वाली 138 छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्राइवेट स्पांसरशिप के तहत पांच-पांच हजार रुपए वार्षिक तौर पर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इस पुनीत कार्य में उपायुक्त डीसी राणा सहित 104 विभिन्न जिला व शिक्षा विभाग के अधिकारियों और शिक्षकों ने निजी तौर पर पांच-पांच हजार रुपए की राशि जिला आश्रम कल्याण समिति के बैंक खाते में जमा करवाई थी। इस राशि को मंगलवार को 104 बच्चियों के बैंक खातों में आरटीजीएस के माध्यम से जमा करवा दिया गया है।

खास बात यह है कि जिला में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों को सुनिश्चित बनाने के लिए विगत माह के दौरान उपायुक्त डीसी राणा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान निर्धन परिवारों से संबंध रखने वाली छात्राओं को शिक्षण सामग्री उपलब्ध करवाने के उद्मेश्य से यह निर्णय लिया गया था। इसके तहत शिक्षा विभाग द्वारा प्रारंभिक तौर पर 138 पात्र छात्राओं की सूची को तैयार किया गया है। चयनित की गई लड़कियों में से 104 बच्चियों के बैंक खाते में पांच-पांच की राशि को जमा करवा दिया गया है। शेष 34 पात्र छात्राओं को जल्द राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। डीसी राणा ने इस पुनीत कार्य में सहयोग देने वाले सभी अधिकारियों-कर्मचारियों एवं शिक्षकों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने जिलावासियों से इस कार्य में सहयोग का आह्वान किया है।

यहां करवाई जा सकती है राशि जमा
जिला बाल संरक्षण इकाई चंबा के कार्यालय हरदासपुरा या जिला आश्रम कल्याण समिति चंबा के बैंक खाता संख्या 792510110004240 आईएफएससी कोड बीकेआईडी 0007925 में जमा करवाने के लिए जिला बाल संरक्षण इकाई चंबा के कार्यालय हरदासपुरा या विभागीय अधिकारी के मोबाइल नंबर 88942-52523 या कार्यालय दूरभाष 01899-220306 पर संपर्क किया जा सकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App