टाटा से 150 डीजल बसें ही लेगी सरकार, पूर्व परिवहन मंत्री के सवाल पर डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री का जवाब

By: Mar 21st, 2023 12:01 am

एचआरटीसी चंबा डिपो को 10 नई बसें देने का ऐलान

राज्य ब्यूरो प्रमुख — शिमला

राज्य सरकार टाटा कंपनी से सिर्फ 150 नई बसें ही खरीदेगी। पूर्व परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर के अनुपूरक सवाल के जवाब में यह जानकारी उपमुख्यमत्री मुकेश अग्निहोत्री ने विधानसभा में दी। उन्होंने कहा कि टाटा कंपनी से बात हुई है। उनके पास 150 बसें तैयार हैं और हम उनको मंगवा रहे हैं। गौरतलब है कि पूर्व भाजपा सरकार ने 350 बसों की खरीद का फैसला किया था। वहीं, चंबा डिपो में बसों की खराब स्थिति पर विधायक नीरज नैय्यर द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि चंबा को 10 नई बसें दी जाएंगी। सदन में कई विधायकों द्वारा अनुपूरक सवाल पूछे गए। शाहपुर से कांग्रेस विधायक केवल सिंह पठानिया ने कोटला बस रूट को बहाल करने को लेकर सवाल पूछा।

पूर्व परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने भी कहा कि नई तकनीक से बन रही डीजल की बसें भी प्रदूषण काम करती हैं, इसलिए सरकार को इलेक्ट्रिक बस खरीद करने से पहले इन चीजों को सोचना चाहिए। भरमौर से विधायक ड. जनक राज ने भरमौर से शिमला बस रूट के बारे में सवाल पूछा, जबकि नाचन के विधायक विनोद कुमार ने सुंदर नगर और मंडी की डिपो के लिए नई बसों की मांग रखी। इसी दौरान चौपाल के विधायक बलबीर सिंह वर्मा ने नेरवा डिपो के लिए लैंड ट्रांसफर का मामला उठाया और कहा कि डिपो 20 साल से चल रहा है, जबकि अतिरिक्त भूमि के लिए बनाया गया एफसीए का केस ही कंप्लीट नहीं हो रहा। इससे पहले एक अन्य सवाल के तहत सुंदरनगर के विधायक राकेश जमवाल ने धवाल पंचायत के ऐहन गांव तक बस सुविधा को बहाल करने का मुद्दा उठाया।

संडे को भी कुछ रूट बहाल करेगा निगम

सुजानपुर से विधायक राजेंद्र राणा ने अनुपूरक सवाल किया कि कोरोना के दौरान एचआरटीसी ने रविवार को बसें चलाना बंद कर दिया था। अब जब सब सामान्य हो गया है, तब भी यह बसें नहीं चल रही। यही सवाल ज्वालामुखी से कांग्रेस विधायक संजय रतन ने भी किया। जवाब में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि वह अभी सदन में कोई ऐलान करने की स्थिति में नहीं हैं, इसलिए जो रूट चलाए जा सकते होंगे, उन्हें चलाया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App