8.88 करोड़ से बनेगा हरोली कालेज का भवन

सिटी रिपोर्टर- हरोली
विधानसभा क्षेत्र हरोली में भाजपा की सरकार में पड़ा अकाल अब समाप्त हो गया है और हरोली एक मॉडल विस क्षेत्र बनने की ओर अग्रसर है। इसका श्रेय केवल और केवल उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री को जाता है। यह बात हरोली कांग्रेस के प्रवक्ता दिनेश शर्मा ने जहां जारी एक प्रेस वकत्व्य में कही। दिनेश शर्मा ने कहा कि खड्ड कालेज के भवन में कक्षाएं शुरू करने के बाद अब हरोली कालेज के भवन निर्माण का कार्य भी प्रशस्त हो गया है। इसके लिए विभागीय टेंडर प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है और भवन निर्माण के लिए करीब आठ करोड़ 88 लाख रुपए की राशि स्वीकृत हो गई है, जबकि कालेज की चारदीवारी के लिए करीब 38 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पांच साल भाजपा की सरकार रही लेकिन खड्ड में बने कालेज के भवन में कक्षाएं शुरू नहीं करवा पाई, जहां तक की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के उद्घाटन के बाद भी कालेज भवन में कक्षाएं शुरू नहीं हो पा रही थीं। लेकिन जैसे ही प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुआ और मुकेश अग्निहोत्री उपमुख्यमंत्री बने तो एक सप्ताह के भीतर ही खड्ड कालेज में कक्षाएं शुरू की गई।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हरोली कालेज का भवन बनवाने के लिए एक फूटी कौड़ी भी खर्च नहीं कर पाई है, लेकिन अब मुकेश अग्निहोत्री के प्रयासों से हरोली कालेज का आलीशान भवन बनेगा। दिनेश शर्मा ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने दलगत राजनीति करते हुए हरोली के विकास को रोक दिया था। भाजपा के नेता केवल अपना ही विकास करने में मगन रहे। पांच सालों में भाजपा नेताओं ने अपने ही घर भरें हैं। जबकि कांग्रेस सरकार ने हमेशा ही दलगत राजनीति से ऊपर उठकर हमेशा विकास की राजनीति की है। राजनीतिक खुंदस के चलते ही भाजपा प्रदेश के सबसे लंबे पुल को रंग-रोगन तक नहीं करवा पाई। जबकि मुकेश अग्निहोत्री ने सत्ता में आते ही पुल का न केवल सौंदर्यीकरण किया बल्कि इसे दूधिया रोशनी से भी रोशन कर दिया। अब इसे एक टूरिस्ट प्लेस बनाया जाएगा। वहीं, दिनेश शर्मा ने कहा कि अब हरोली विधानसभा में विकास का पहिया थमेगा नही, बल्कि ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य करवाए जाएंगें। उन्होंने कहा कि कांगड़ में वर्षों से बंद पड़े टूरिस्ट सेंटर को भी भव्य व सुंदर बनाया जाएगा। इसके लिए भी विभागीय कदमताल शुरू कर दी है और जहां जल्द ही फूडकोट खोला जाएगा।

524 ग्राम चरस पकड़ी, छानबीन शुरू

संतोषगढ़। ऊना पुलिस थाना क्षेत्र के तहत अजौली में गुप्त सूचना के आधार पर एक व्यक्ति को 524 ग्राम चरस सहित पकड़ा है। पुलिस ने इस संबंध में गुलशन कुमार निवासी कुठेड़ा खैरला के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत केस दर्ज करके जांच शुरु कर दी है। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है।