‘यूफोरिया’ में जमकर झूमा हिमालयन

कालाअंब में कल्चर फेस्ट यूफोरिया में गुरनाम भुल्लर ने दी आकर्षक प्रस्तुति

सूरत पुंडीर – नाहन
शिक्षा के क्षेत्र में गत अढ़ाई दशक से भी अधिक समय से हिमाचल, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ के अलावा उत्तर भारत के लाखों छात्रों को उच्च श्रेणी की शिक्षा प्रदान करने वाले हिमालयन गु्रप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस कालाअंब में वार्षिक लोक सांस्कृतिक कार्यक्रम यूफोरिया-2023 कल्चर फेस्ट का आयोजन किया गया। इस कल्चर फेस्ट में जाने माने पंजाबी गायक गुरनाम भुल्लर ने स्टार कलाकार के रूप में ऐसी सतरंगी छटा पंजाबी गानों की बिखेरी कि पूरा हिमालयन समूह मानों झूमने पर मजबूर हो गया। देर रात हिमालयन समूह कालाअंब के कैंपस में हजारों की तादात में उपस्थित छात्र समूह ने स्टार कलकार गुरनाम भुल्लर के पंजाबी गीतों पर जमकर ठुमके लगाए। समारोह में बतौर मुख्यातिथि नाहन के विधायक अजय सोलंकी उपस्थित हुए। उनके साथ विशेष अतिथि के रूप में गगरेट के विधायक चेतन्य शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

कल्चर फेस्ट यूफोरिया-2023 का शुभारंभ मुख्यातिथि विधायक अजय सोलंकी ने द्वीप प्रज्वलन कर किया। द्वीप प्रज्वलन करते हुए उनके साथ विधायक चेतन्य शर्मा के अलावा हिमालयन समूह के चेयरमैन रजनीश बंसल व हिमाचल प्रदेश कांगे्रस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता रूपेंद्र ठाकुर आदि भी मौजूद थे। इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि नाहन के विधायक अजय सोलंकी ने शिक्षा के क्षेत्र में अद्वितीय योगदान देने वाले हिमालयन समूह कालाअंब के अढ़ाई दशक के सफर की सराहना करते हुए कहा कि हिमालयन समूह के प्रबंधन की पीठ थपथपाई। उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि सामान्य शिक्षा के साथ-साथ व्यवसायिक शिक्षा व संस्कारों पर आधारित शिक्षा हासिल करना आज के मुकाबले के इस दौर में बेहद आवश्यक है। उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि पढ़ाई के साथ-साथ समाज सेवा के लिए भी प्रतिदिन कुछ समय अवश्य दें। इस अवसर पर हिमालयन समूह कालाअंब के चेयरमैन रजनीश बंसल व वाइस चेयरमैन विकास बंसल ने संस्थान की वर्ष भर की गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

कल्चर फेस्ट 2023 यूफोरिया के अंतर्गत दिन भर हिमालयन संस्थान कालाअंब के छात्रों ने विभिन्न प्रकार की आकर्षक प्रस्तुतियां दी। विद्यार्थियों ने जहां हिमाचली, पंजाबी व देश के विभिन्न राज्यों के लोक नृत्य की छटा प्रस्तुत की तो वहीं विभिन्न प्रकार की सामाजिक बुराइयों पर भी स्किट की प्रस्तुति के माध्यम से प्रहार किए। कल्चर फेस्ट यूफोरिया 2023 के मंच पर जैसे ही पंजाबी सिंगर गुरनाम भुल्लर पहुंचे तो मानों पूरा पंडाल थिरक गया हो। गुरनाम भुल्लर ने अपने चिर-परिचित अंदाज में अपने चर्चित पंजाबी गानों की ऐसी प्रस्तुति दी कि पूरा हिमालयन समूह ठुमक-ठुमक कर नाचने लगा। गुरनाम भुल्लर ने तेरे गुत नू कड़ा सरदानिये डायमंड की झांझर पाके, जट नाण पैंट स्ट्रेट आ जटिये, तेरे रूप दा नशा जट नू के अलावा असी तैनूं प्यार नी करदे, मोहब्बत करदे आं की आकर्षक प्रस्तुति से कार्यक्रम को चार चांद लगा दिए। प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर गुरनाम भुल्लर ने अपने चर्चित गानों की ऐसी प्रस्तुति दी कि पंडाल में बैठे छात्र समूह अपने आपको थिरकने से नहीं रोक पाए। पंजाबी सिंगर गुरनाम भुल्लर ने इसके अलावा तेरे नाल मैं जचदी, जिस दिन तू मेरी होवेगी, मैं किथे पागल न हो जांवा, हर थावें वैर पै गए, तेरे करके तू जिदां जट दी पसंद बन गई के अलावा तेरे गुत नूं कड़ा सरदानिये डायमंड झांझर पा देंगे आदि के अलावा गोरा रंग साहां दे प्यारिये, किस्मत विच मचीना, गोरियां नाल गेडे, पत्ता पत्ता सिंघा दा वैरी आदि गानों के माध्यम से स्टार नाइट का मस्त-मस्त बना दिया। (एचडीएम)