Honda Shine 100 भारत में लांच, जानें कीमत और फीचर्स

By: Mar 15th, 2023 2:34 pm

नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने 100CC सेगमेंट ने अपनी नई बाइक लांच कर दी है। होंडा की इस नई बाइक का नाम Honda Shine 100 है। माना जा रहा है होंडा की इस नई बाइक की टक्कर सीधे हीरो की सप्लेंडर से होगी। कंपनी ने अपनी इस नई बाइक की शुरुआती कीमत 64,900 रुपए रखी है। होंडा ने इसके लिए बुकिंग शुरू कर दी है। 100cc की इस बाइक में सिंगल सिलिंडर और एयर-कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा। कंपनी अगले महीने से इस बाइक का प्रोडक्शन शुरू करेगी जबकि मई 2023 से यह बाइक ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी।

Honda Shine 100 के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक को दिया गया है जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है। सस्पेंशन सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर को लगाया है। बाइक के फीचर्स की बात करें तो होंडा शाइन में एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल, अलॉय व्हील। ग्राहकों के लिए यह बाइक पांच कलर ऑप्शन में उपलब्ध रहेगी।

होंडा को Shine 100 के बेहद किफायती कीमत के कारण इससे काफी उम्मीदें हैं। कंपनी ने बाइक को विशेष रूप से शहरों में दैनिक यातायात को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है। इसके जरिए कंपनी ने ग्रामीण और अर्ध-शहरी ग्राहकों को टारगेट किया है। मार्केट में इसका मुकाबला Hero Splendor Plus, Bajaj Platina 100 और TVS Star City Plus से देखने को मिलेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App