HP पवेलियन एयरो 13 लैपटॉप भारत में लांच, जानें क्या है कीमत

नई दिल्ली। एचपी ने आज भारत में अपने नवीनतम पवेलियन एयरो 13 नोटबुक को लांच करने का ऐलान किया। कंपनी ने कहा कि एएमडी राइजेन सात प्रोसेसर और रेडियोन ग्राफिक्स के साथ इसे अल्ट्रा स्टॉन्ग परफॉर्मेंस के लिए बनाया गया है। इसे नई पीढ़ी के युवाओं के लिए तैयार किया गया है, ताकि वे कभी भी और कहीं भी आसानी से काम एवं पढ़ाई करने में सक्षम हो सकें। वर्तमान में उपभोक्ता ऐसा डिवाइस चाहते हैं, जिसमें विविधता हो और काम व पढ़ाई के बीच आसान स्विचिंग के साथ वह मल्टी टास्क में सक्षम हो। ऐसे डिवाइस का हल्का होना भी जरूरी है, जिससे वह युवाओं की हाइब्रिड वर्कस्टाइल के अनुरूप हो और उनके हिसाब से स्टाइलिश भी हो। नए पवेलियन एयरो 13 में वाईफाई6 के साथ तेज एवं भरोसेमंद कनेक्टिविटी और 10.5 घंटे तक की बैटरी लाइफ दी गई है, जो इसे कहीं भी वर्किंग, ब्राउजिंग और स्ट्रीमिंग में सक्षम बनाती है। पवेलियन एयरो 13 का वजन 970 ग्राम है और यह एचपी का सबसे हल्का पवेलियन लैपटॉप है, जिससे युवाओं के लिए इसकी पोर्टबिलिटी आसान हो जाती है।

एचपी इंडिया के वरिष्ठ निदेशक (पर्सनल सिस्टम्स) विक्रम बेदी ने कहा, ‘वर्तमान हाइब्रिड एनवायरमेंट में पीसी लोगों के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बनते जा रहे हैं। हमें नए एचपी पवेलियन एयरो 13 को पेश करते हुए गर्व हो रहा है। इसे आज की दुनिया में विविधता एवं पावरफुल कंप्यूटिंग सॉल्यूशंस की बढ़ती मांग को पूरा करने के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इससे शानदार परफॉर्मेंस और मोबिलिटी मिलती है, जिससे यूजर कहीं राह चलते हुए भी प्रोडक्टिव रह सकते हैं और मनोरंजन कर सकते हैं। एचपी पवेलियन एयरो 13 के रूप में यूजर्स को प्रीमियम एवं खूबसूरती से तैयार किया हुआ लैपटॉप मिलता है, जो उन्होंने बिना रुकावट के काम करने और खेलने में सक्षम बनाता है।”

उन्होंने कहा कि नए एचपी पवेलियन एयरो 13 को हाइब्रिड एनवायरमेंट को ध्यान में रखते हुए हल्का रखा गया है। इसमें एआई नॉइस रिमूवल फीचर है, जिससे काम के लिए या दोस्तों से वीडियो कॉल करते समय आसपास की अनावश्यक बैकग्राउंड साउंड को हटाया जा सकता है। 100 प्रतिशत एसआरजीबी के साथ व्यापक कलर पैलेट के माध्यम से वेब सर्फिंग या वीडियो स्ट्रीमिंग के दौरान तस्वीरों को ज्यादा साफ तरीके से देखना संभव होता है। एचपी पवेलियन एयरो 13 में फ्लिकर फ्री स्क्रीन है, जिससे इस पर पूरे दिन काम और पूरी रात गेम खेलना संभव होता है। इसके अतिरिक्त 2.5के रिजॉल्यूशन से स्क्रीन पर शार्प इमेज और टेक्स्ट सुनिश्चित होता है। इसे 4-साइडेड नैरो बीजल स्क्रीन के साथ डिजाइन किया गया है, जो एक से दूसरे कोने तक है, जिससे कोई आपका व्यू ब्लॉक नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि राइजेन5 के साथ एचपी पवेलियन एयरो 13 को 72,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध कराया जा रहा है जबकि राइजेन7 और 1 टीबी एसएसडी के साथ एचपी पवेलियन एयरो 13 की कीमत 82,999 रुपए है।