कुल्लू शहर से हटाईं रेहड़ी-फड़ी

By: Mar 20th, 2023 12:11 am

रेहड़ी-फड़ी चलाने वालों में मचा हडक़ंप, नगर परिषद कुल्लू का अभियान जारी

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
जिला मुख्यालय कुल्लू में जहां-तहां लगी रेहड़ी-फड़ी को हटाने का अभियान नगर परिषद कुल्लू ने जारी रखा है। शहर की सुंदरता को बनाए
रखने के लिए शहर के बीचोंबीच में तहां-तहां लगी रेहड़ी-फडिय़ों को हटाया जा रहा है। वहीं, नगर परिषद कुल्लू की कार्रवाई से रेहड़ी-फड़ी वालों में हडक़ंप मच गया है। नगर परिषद कुल्लू के 11 वार्डों में जहां पर भी जहां-तहां यह रेहड़ी-फडिय़ां होंगी, उनको हटाया जाएगा। बता दें कि नगर परिषद कुल्लू ने इन दिनों शहर में अवैध कब्जे हटाने का कार्य शुरू किया है, जिसके चलते पिछले चार दिनों से शहर में अतिक्रमण कर फुटपाथ, सडक़ के किनारे लगाई गई रेहड़ी-फडिय़ों को हटा दिया गया है।

हालांकि इन रेहड़ी-फड़ी लगाने वालों को इससे पहले नगर परिषद की ओर से आगाह किया गया था, लेकिन उसके बावजूद भी रेहड़ी-फड़ी लगाने वाले जमे रहे। ऐसे में नगर परिषद ने शहर में इस तरह अवैध रूप से लगाई गई रेहड़ी-फड़ी को हटाने का कार्य शुरू किया। लिहाजा, इन चार दिनों में नगर परिषद के कर्मचारियों और मजदूरों ने 45 रेहड़ी-फडिय़ों का हटाकर अपने कब्जे में ले लिया है और इसके अलावा अभी अभियान आने वाले समय में भी जारी रखने का ऐलान किया है। नगर परिषद के जेई सचिव ठाकुर ने बताया कि जिन रेहड़ी-फड़ी वालों ने अतिक्रमण कर शहर में रेहड़ी-फडिय़ां लगाई थीं, उन्हें हटाने का अभियान जारी है। जहां-जहां शहर में अभी भी इस तरह की रेहड़ी-फडिय़ां लगी हैं, उन्हें भी हटाया जाएगा। इसी कड़ी में रविवार को भी सरवरी बस अड्डे के आसपास लगाई गई रेहड़ी-फडिय़ों को नगर परिषद ने अपने कब्जे में ले लिया है। नगर परिषद ने रेहड़ी-फड़ी लगाने वालों के लिए दो स्थानों पर मार्केट बनाई है, जिसमें फूड कोर्ट और सरवरी बस अड्डे के पास सब्जी मार्केट का निर्माण किया है। जिसमें रेहड़ी-फड़ी लगाने वालों को एडजस्ट किया गया था। लिहाजा, जो काफी सालों से यहां फडिय़ां लगा रहे हैं, उनके लिए भी कैटल मैदान के साथ ही जगह निर्धारित की गई है। ऐसे में नगर परिषद द्वारा निर्धारित की गई जगहों पर ही रेहड़ी-फडिय़ां लगाई जाएंगी और इस तरह से जहां-तहां रेहड़ी-फड़ी लगाने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App