‘राज्य में अमन, भाईचारे के साथ खिलवाड़ करने वालों के खि़लाफ़ की जाएगी सख़्त कार्रवाई’

By: Mar 21st, 2023 6:13 pm

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि राज्य सुरक्षित और मज़बूत हाथों में है और राज्य की शांति, सद्भावना और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की साजिशें रचने वालों के विरुद्ध सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जा रही है। देशवासियों ख़ास कर पंजाबियों के नाम वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब शांति और तरक्की का प्रतीक है क्योंकि इस पवित्र धरती से महान सिख गुरुओं ने समानता और हर वर्ग की भलाई का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि देश की आज़ादी के संघर्ष से लेकर देश को अनाज उत्पादन में आत्म-निर्भर बनाने और देश की सरहदों की रक्षा करने तक पंजाबियों ने संकट के समय हर क्षेत्र में देश का नेतृत्व किया है।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाबियों को किसी भी मुसीबत में मदद का हाथ बढ़ाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि इस धरती ने दुनिया को प्यार और शांति का रास्ता दिखाया है। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि राज्य की शांति, तरक्की और खुशहाली पर किसी को भी बुरी नज़र रखने की इजाज़त नहीं दी जाएगी और इसके विरुद्ध सख़्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ देश विरोधी तत्व विदेशी ताकतों के साथ मिलकर राज्य में नफ़रत की भावना भड़काने की फिराक में हैं। ऐसे तत्वों के खि़लाफ़ सख़्त कार्रवाई अमल में लाई गई है और उनको सलाखों के पीछे डाल दिया गया है। इतिहास इस बात से अवगत है कि जिस किसी ने भी राज्य के बुनियादी सामाजिक ताने-बाने को नष्ट करने की कोशिश की है, उसे पंजाबियों की तरफ से करारा जवाब दिया गया है।

उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि एक तरफ़ राज्य सरकार लोगों को रोज़गार, शिक्षा, लैपटाप, किताबें, स्वास्थ्य देखभाल, बुनियादी ढांचा और अन्य सहूलियतें देने को प्राथमिकता दे रही है और दूसरी तरफ़ ऐसे पंजाब विरोधी तत्व नौजवानों को देश के खि़लाफ़ ग़ैर-कानूनी गतिविधियों में उलझा रहे हैं। राज्य की यह देशभक्त और धर्मनिरपेक्ष सरकार ऐसी सभी देश विरोधी कार्रवाइयों के प्रति मूकदर्शक नहीं बन सकती, जिस कारण इनके विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की गई है। मुख्यमंत्री ने पंजाब में अमन-कानून कायम रखने और राज्य सरकार की कार्रवाई का समर्थन करने के लिए राज्य के लोगों का तह-ए-दिल से धन्यवाद किया। उन्होंने प्रण किया कि राज्य की तरक्की में रुकावट डालने और इसकी सख़्त मेहनत के साथ हासिल की शांति को भंग करने की किसी को भी इजाज़त नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि चाहे कुछ टकसाली ताकतें राज्य की शांति और तरक्की को रास्ते से उतारने की लगातार कोशिशें कर रही हैं लेकिन उनके नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने राज्य की पुरातन शान बहाल करने के लिए अपनी सरकार की दृढ़ वचनबद्धता दोहराते हुए कहा कि उनके ख़ून का हर कतरा राज्य की तरक्की, खुशहाली और शांति के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में धर्मनिरपेक्षता, सांप्रदायिक सद्भावना और भाईचारे की जड़ों को मज़बूत करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है और इस नेक कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने देशवासियों को भरोसा दिया कि पंजाब सुरक्षित हाथों में है और इसको देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए हर संभव यत्न किए जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App