पंजाब में तनाव…कांगड़ा में भी अलर्ट

By: Mar 21st, 2023 12:21 am

बॉर्डर पर हिमाचल पुलिस ने और बढ़ाई चैकिंग, कांगड़ा में छिपने की फिराक में रहते हैं शातिर

स्टाफ रिपोर्टर-धर्मशाला
पंजाब में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर मचे हुए दहशत और जारी अलर्ट को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा मे पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों में भी हर गतिविधि पर पैनी नज़र रखने संग अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस जिला नूरपूर से सटे पंजाब क्षेत्र हिमाचल प्रदेश बॉर्डर पर हिमाचल पुलिस ने चैकिंग बढ़ा दी है।

साथ ही प्रदेश में प्रवेश होने वाली हर गाड़ी की बड़ी मुस्तैदी से तलाशी की जा रही है। पुलिस विभाग के अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी भी सभी सीमावर्ती क्षेत्रों का दौर कर रहे हैं। गौर हो कि हिमाचल के कांगड़ा में पड़ोसी राज्य के शारित चुपने की फिराक में भी रहते हैं। इसके चलते ही सीमाओं पर पैनी नजर रखी जा रही है, ताकि संदिग्ध लोगों का शांत राज्य में प्रवेश न हो सकें।

एएसपी कांगड़ा बोले बार्डर पर कड़ा पहरा

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिला कांगड़ा हितेश लखनपाल ने बताया कि कांगड़ा पुलिस इस बात को लेकर पूरी तरह सजग और अलर्ट पर है। उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा के सभी चौकियों और थानों को निर्देश जारी किए गए हैं कि इस संबंध में कोई भी सूचना प्राप्त होती है, तो तुरंत उच्च अधिकारियों को सूचित किया जाए। उन्होंने कहा कि कांगड़ा पुलिस किसी भी विकट स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर चौकसी को बढ़ा दिया गया है।

एसडीएम नूरपुर बोले, हर गाड़ी की हो रही जांच

नूरपुर एसडीएम गुरसिमर सिंह ने कहा कि पंजाब में अलर्ट के बाद कांगड़ा जिला में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। एसपी नूरपुर ने पंजाब से सटे सभी एरिया का निरीक्षण किया और सीमावर्ती एरिया में चैकिंग बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि आज और कल सुबह पंजाब सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा किया गया है। सीमावर्ती बॉर्डर पर हर आने वाली गाडिय़ों की चैकिंग की जारी है, चाहे वे हिमाचल की गाड़ी हो या बाहरी राज्य की गाड़ी हो, सभी की चैकिंग की जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App