दो सडक़ हादसों ने ली आठ युवकों की जान; बद्दी में बस से टकराकर बाइक पर सवार चारों प्रवासी मजदूरों की मौत

By: Mar 20th, 2023 12:05 am

मरने वाले सभी यूपी के; फैक्टरी में करते थे काम, आज होगा पोस्टमार्टम

विपिन शर्मा — बद्दी

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत ठाना में तेजरफ्तार से जा रही एक मोटरसाइकिल सामने से आ रही बस से जा टकराई, जिससे मोटरसाइकिल पर सवार चार प्रवासी कामगारों की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह प्रवासी कामगार ड्यूटी खत्म कर जा रहे थे। इसी बीच तेज रफ्तार के चलते मोटरसाइकिल बेकाबू होकर सामने से आ रही निजी बस से जा टकराया। टक्कर लगते ही चारों प्रवासी सडक़ पर गिर गए। खून से लथपथ चारों घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल लाया गया, जहां चिक्तिसकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उत्तर प्रदेश निवासी चारों मृतक बद्दी के उद्योग में कार्यरत थे।

मृतकों में उत्तर प्रदेश के बबलू (22) पुत्र चोखे लाल निवासी नोगंवा बरेली, अनुज (29) पुत्र मेकु लाल निवासी ग्राम गुल्लेली बरेली, चंद्रसेन (30) पुत्र रामु लाल निवासी ग्राम महरोली बदांयू व जीतू (25) पुत्र मिश्रपाल निवासी दोलारी, मुरादाबाद के रूप में हुई है। पुलिस ने लापरवाही से वाहन चलाने का मुकद्मा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतकों के शव का सोमवार को नालागढ़ में पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। बस में सवार हादसे के प्रत्यक्षदर्शी संजय कुमार मूल निवासी कांगड़ा ने बताया कि बाइक की रफ्तार बहुत ज्यादा थी। हादसा नैप्चयून कंपनी व गोशाला के पास हुआ। डीएसपी बद्दी प्रियंक गुप्ता ने बताया कि ठाना गांव में तेज रफ्तार मोटरसाइकिल सामने से आ रही बस से जा टकराया जिससे मोटरसाइकिल सवार चार प्रवासी कामगारों की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पुलिस हादसे के कारणों की गहनता से पड़ताल कर रही है। शवों का सोमवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

टौंस नदी में गिरी कार, नेरवा-चौपाल के चार युवकों की मौके पर ही गई जान

हिमाचल-उत्तराखंड बार्डर पर हादसा मुख्यमंत्री-शिक्षा मंत्री ने जताया शोक

टीम — शिलाई, शिमला

हिमाचल-उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्र मिनस के पास एक कार अनियंत्रित होकर खड़ी ढांग से करीब 150 मीटर नीचे टौंस नदी में जा गिरी, जिससे उसमें सवार चार हिमाचली युवाओं की मौत हो गई। यह हादसा रविवार तडक़े हुआ। दुर्घटना का पता उस समय चला, जब आसोई गांव के कुछ ग्रामीण पशुचारा लेने उस ओर गए, तो उनकी नजर दुर्घटनाग्रस्त वाहन व बिखरी लाशों पर पड़ी। ग्रामीणों ने दुर्घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। राजस्व पुलिस उत्तराखंड ने बताया कि सीमांत क्षेत्र मिनस से एक किलोमीटर दूर अटाल बंद के समीप आसोई गांव में एक कार (एचपी 08-4323) दुर्घटनाग्रस्त हुई है। यह कार हिमाचल के चौपाल क्षेत्र से विकासनगर की ओर जा रही थी कि रात को मिनस के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मृतकों की पहचान संदीप (34) निवासी गांव धरण, तहसील चौपाल, अमरजीत निवासी गांव बगार, तहसील चौपाल, प्रवीण जिंटा (28) निवासी ढाडू, तहसील नेरवा और मिंटा (28) निवासी गांव कलारा, तहसील नेरवा, जिला शिमला के रूप में हुई है। दर्दनाक हादसे में कार सवार चारों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई है। नेरवा और उत्तराखंड पुलिस ने संयुक्त रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर नदी में गिरी कार से चारों शवों को बरामद किया। राजस्व पुलिस कंडोई भरम के प्रभारी प्रभु सिंह चौहान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि उत्तराखंड साइड खड़ा ढांग होने से एनडीआरएफ की टीम द्वारा रेस्क्यू कर चारों शवों को टौंस नदी के रास्ते हिमाचल की ओर से निकाला। मृतकों का पोस्टमार्टम करवाकर शव उनके परिजनों को सौंप दिए जाएंगे। मृतकों के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है। राजस्व पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उधर, हादसे में चौपाल और नेरवा के चार युवकों की दर्दनाक मौत पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शोक जताया है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि भगवान मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करें और परिजनों को इस दुख को सहने की शक्ति दें। सीएम लोकल प्रशासन से कहा है कि पीडि़तों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई जाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App