यूक्रेन ने खड़े किए हाथ; राष्ट्रपति ने कहा-अब जवाबी हमले नहीं कर सकते, हथियारों की भारी कमी

By: Mar 25th, 2023 11:06 am

कीव। रूस और यूके्रन के बीच पिछले एक साल से जारी जंग अभी तक अंजाम तक नहीं पहुंच पाई है। अब यूक्रेन ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं और जवाबी हमले करने में असमर्थता जताई है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि उनका देश वर्तमान परिस्थिति में हथियारों की कमी के कारण जवाबी हमला करने में असमर्थ है।

श्री जेलेंस्की ने दि योमिउरी शिंबुन अखबार के साथ साक्षात्कार में कहा कि हम अभी शुरू नहीं कर सकते। हम अपने बहादुर सैनिकों को बिना टैंक, तोपखाना और बहुउद्देश्य रॉकेट प्रणाली (एचआईएमएआरएस) के बिना अग्रिम पंक्ति में नहीं भेज सकते। उन्होंने कहा कि यूक्रेन वर्तमान में अपने सहयोगियों से हथियारों की आपूर्ति की प्रतीक्षा कर रहा है और देश के पूर्वी हिस्से में स्थिति प्रतिकूल है।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने कहा कि वीडियो लिंक के जरिए श्री जेलेंस्की को सुनने के बाद यूरोपीय संघ के नेताओं ने यूक्रेन के राष्ट्रपति को आश्वस्त किया कि वे रूस के खिलाफ संघर्ष जीतने में उनकी मदद करेंगे। उल्लेखनीय है कि रूस ने पिछले वर्ष 24 फरवरी को यूक्रेन में अपना विशेष सैन्य अभियान शुरू किया था। उसके बाद से ही यूक्रेन हथियारों की कमी का सामना कर रहा है। वह लगातार यूरोपीय देशों से हथियारों की मांग कर रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App