पंजाब के पूर्व सीएम चन्नी पर विजिलेंस का शिकंजा, आय से अधिक संपत्ति पर लुक आउट सर्कुलर जारी

By: Mar 11th, 2023 12:15 pm

मुकेश संगर—चंडीगढ़

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। उन पर अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए विजिलेंस के प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है, ताकि वह देश से भाग न सकें। जांच में शामिल होने के लिए उन्हें जल्द ही तलब किया जाएगा। इससे पहले चन्नी के भतीजे को प्रवर्तन निदेशालय ने 10 करोड़ के साथ गिरफ्तार किया था।

दरअसल, 7 मार्च को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा में कहा था कि चरणजीत सिंह चन्नी डीए मामले में जांच के घेरे में हैं। चन्नी ही नहीं, उसके परिवार के सदस्य, भाई, कुछ अन्य सहयोगी भी रडार पर हैं। उधर, चन्नी ने कहा किसी भी जांच के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक रूप से घोषणा की है कि वह विदेश नहीं जा रहे हैं, क्योंकि सीएम भगवंत मान ने घोषणा करके मेरे खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। मैंने स्वेच्छा से अपना टिकट रद्द कर दिया है।

आप सरकार ने जानबूझकर मुझे बदनाम करने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया है। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के लिए पंजाब सरकार द्वारा लुक आउट सर्कुलर जारी करने का सख्त नोटिस लेते हुए कहा कि यह सब कांग्रेसियों को बदनाम करने के लिए मुख्यमंत्री मान और उनकी सरकार की चाल है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App