ब्राजील ने दी Telegram को ब्लॉक करने की चेतावनी

ब्यूनस आयर्स। ब्राजील की सर्वोच्च संघीय अदालत ने अधिकारियों की आलोचना करने वाले संदेशवाहक टेलीग्राम को अपने बयानों को नहीं हटाए जाने पर 72 घंटे के लिए ब्लॉक करने की धमकी दी है। ब्राजील की मीडिया ने यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार 09 मई को, टेलीग्राम पर एक संदेश पोस्ट किया गया था जिसमें कहा गया था कि ब्राज़ील में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है, जिसमें उसने नकली समाचार बिल का उल्लेख किया था जो वर्तमान में ब्राज़ीलियाई कांग्रेस के निचले सदन द्वारा अनुमोदन की प्रतीक्षा कर रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि टेलीग्राम को उस संदेश को हटाना होगा और उस चैनल के उपयोगकर्ताओं को भेजना होगा जहां इसे पोस्ट किया गया था। संदेश में ब्राजील के अधिकारियों से संबंधित टिप्पणी ज़बरदस्त दुष्प्रचार थी। अगर यह संदेश नहीं हटाया गया तो संदेशवाहक को देश में 72 घंटों के लिए अवरुद्ध कर दिया जाएगा, और कंपनी को हर घंटे के लिए 500,000 ब्राज़ीलियाई रियल का जुर्माना देना होगा।

टेलीग्राम ने 09 मई को कहा कि अगर सोशल मीडिया पर गलत सूचनाओं का मुकाबला करने के उद्देश्य से फर्जी समाचार बिल ब्राजील सरकार द्वारा पारित किया जाता है, तो वह ब्राजील छोड़ने के लिए तैयार है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 20 अप्रैल को, ब्राजील के अधिकारियों ने टेलीग्राम के खिलाफ एक प्रशासनिक मामला खोला, जब कंपनी सरकार को धमकी और अभद्र भाषा सहित अवैध सामग्री का पता लगाने और मॉडरेट करने के अपने तंत्र के बारे में नियत समय में सूचित करने में विफल रही। इसके बाद, संदेशवाहक को कई दिनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया और दस लाख ब्राज़ीलियाई रियल का जुर्माना लगाया गया।