स्वर्णिम पल : ‘मिस हिमाचल’ हितिका बाली, आइए अब इस इवेंट की विजेता से रू-ब-रू होते हैं…

By: May 10th, 2023 9:08 pm

शिमला की होनहार हितिका बाली के नाम ‘मिस हिमाचल’ का ताज सजने के साथ ही ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट का इस साल का सफर समाप्त हो गया। प्रदेश भर के साथ ही चंडीगढ़ में हुए ऑडिशन के बाद सेमीफाइनल और ग्रूमिंग सेशन के बाद टांडा के सोभा सिंह ऑडिटोरियम में गैं्रड फिनाले हुआ। आइए अब इस इवेंट की विजेता से रू-ब-रू होते हैं…

नरेन कुमार— धर्मशाला
‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इंवेट ‘मिस हिमाचल-2023’ के मुख्य प्रयोजक अर्नी यूनिवर्सिटी व सह-प्रयोजक डाबर आंवला हेयर ऑयल का खिताब अपने नाम करने वाली शिमला की हितिका बाली एक्टर बनना चाहती हैं। हितिका बाली ने ‘मिस हिमाचल’ का ताज जीतने को स्वर्णिम पल बताया है, वह इसे जीतकर काफी उत्साहित हैं। हितिका ने ‘मिस हिमाचल का ताज जीतने के बाद ‘दिव्य हिमाचल’ से विशेष बातचीत में बताया कि जो भी आपका मन करता है, उसके लिए जी-जान लगा देनी चाहिए। अपने लक्ष्य का निर्धारित करके उसके लिए कड़ी लग्र व मेहनत से लगातार कार्य करते रहना चाहिए। हितिका ने कहा कि ‘मिस हिमाचल’ का खिताब जीतना एक बहुत बड़ी चुनौती थी, लेकिन लगातार प्रयास करते हुए उन्होंने यह मुकाम पाया है। इसका श्रेय उन्होंने अपनी माता व स्वर्गीय पिता को दिया है। हितिका एक्टिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती हैं। वर्तमान में वह सेल्फ स्टडी कर रही हैं। 28 नवंबर 1999 को कुमारसैन में जन्मी हितिका बाली के पिता बृजपाल बाली का देहांत हो चुका है। उनकी माता राज बाली पोस्ट आफिस में कार्यरत हैं। उनका भाई हितिश बाली कोटशेरा कालेज से ग्रेजुएशन कर रहा है। उन्होंने बताया कि एक्टिंग के अलावा उन्हें मॉडलिंग, स्टेज शो, एडवेंचर स्पोट्र्स में भी काफी रुचि है। हितिका की स्कूली पढ़ाई केवी केंद्रीय विद्यालय जाखू से हुई है। इसके साथ ही हितिका ने एग्रीकल्चर ऑनर्स में चंढ़ीगढ़ यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। ‘मिस हिमाचल’ का खिताब अपने नाम करने से पहले हितिका ‘मिस ग्लोबल यूथ’ भी रह चुकी हैं। (एचडीएम)

दोस्तों के कहने पर ‘मिस हिमाचल’ के मंच पर आईं साक्षी चारस

फस्र्ट रनरअप साक्षी चारस

स्टाफ रिपोर्टर — धर्मशाला

‘मिस हिमाचल-2023’ की फस्र्ट रनरअप किन्नौर जिला की साक्षी चारस रहीं। प्रोफेशन से डाक्टर बनने वाली साक्षी चारस एमबीबीएस फाइनल इयर में अध्ययन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह मानुषी छिल्लर ने ‘मिस वल्र्ड’ बनकर देश का नाम रोशन किया है, उन्होंने भी उसी राह में कदम आगे बढ़ाए हैं, जो कि आगे भी जारी रहेंगे। साक्षी ने कहा कि उनके दोस्तों ने मॉडलिंग के लिए प्रेरित किया, और उन्हें इतने बड़े मंच पर भाग लेने का मौका मिल पाया। वर्तमान में साक्षी चारस बठिंडा एम्स में एमबीबीएस की फाइनल इयर की छात्रा हैं। किन्नौर जिला के नेसंग गांव से संबंध रखने वाले साक्षी चारस के पिता सुरेश कुमार एलआईसी में कार्यरत हैं। माता चंद्रकांता गृहिणी हैं। उनका एक छोटा भाई सुमित चारस बीसीए का छात्र हैं। उनकी प्रारंभिक पढ़ाई फस्र्ट टू थर्ड आर्मी पब्लिक स्कूल चोलिंग में हुई है। इसके बाद उन्होंने एसडी पब्लिक स्कूल रिकांगपिओ से फोर्थ क्लास की पढ़ाई करने के बाद आगे की स्कूलिंग एकलव्य विद्यालय निचार से की है। साक्षी को डांसिंग व मॉडलिंग करने का शौक है। साक्षी चारस ने युवाओं को संदेश दिया है कि युवा जितना हो सकें, बाहर निकलें, युवा ही देश के भविष्य है। आज पूरे देश में नशा युवाओं को तेजी से अपनी और खींच रहा है। युवा नशे से दूर रहे और देश के प्रगति में ज्यादा से ज्यादा अपना योगदान दें।

हुनर पहचान आगे आएं युवतियां

सेकेंड रनरअप साक्षी चारस

स्टाफ रिपोर्टर— धर्मशाला

मॉडलिंग में करियर बनाने का सपना संजोए मंडी की सन्यारडी की नैनिका ठाकुर ‘मिस हिमाचल’ की सेकेंड रनरअप रहीं। उन्होंने कहा कि युवतियों को अपने अंदर के हुनर को पहचान कर और खुद को हमेशा सच के साथ रखकर आगे बढऩे के लिए प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि अपने माता-पिता व परिवार के सहयोग से ही इस बड़े मंच तक पहुंचकर सेकेंड रनरअप का खिताब जीत पाई हूं। अब आगामी समय में भी इसी तरह के प्रयास जारी रहेंगे। पिता कमल सिंह ठाकुर और माता मनोरमा ठाकुर के घर जन्मी नैनिका ठाकुर की प्रारंभिक शिक्षा डीएवी मंडी में हुई है। उन्होंने प्लस टू मेडिकल स्ट्रीम में की है और वर्तमान में हमीरपुर से बीएससी ऑनर्स फॉरेस्ट्री कर रही हैं। वह अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को अपना आदर्श मानती हैं और उनके बताए नक्शे कदम पर चल कर इस क्षेत्र में आगे बढक़र करियर संवारना चाहती हैं। नैनिका ठाकुर कविताएं लिखना, आर्ट एंड पेंटिंग में रुचि रखती हैं। नैनिका ठाकुर के पिता कमल सिंह ठाकुर शिक्षा विभाग मंडी में वरिष्ठ अधीक्षक के पद पर सेवारत हैं, जबकि माता मनोरमा ठाकुर गृहिणी हैं। नैनिका ठाकुर का एक छोटा भाई लॉ की पढ़ाई कर रहा है।

तख्तियां हिमाचल को यूं ही नहीं मिलती हैं

‘मिस हिमाचल-2023’ ग्रैंड फिनाले में प्रधान संपादक अनिल सोनी के बोल

पंकज राणा— टीएमसी

‘हम कारवां बनाते हैं, एक-एक तिनके से घर बनाते हैं। तख्तियां हिमाचल को यूं ही नहीं मिलती हैं, वतन का इतिहास हम खुद बनाते हैं’। ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने इन पंक्तियों के साथ ‘मिस हिमाचल-2023’ के ग्रैंड फिनाले पर अपना संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले राजौरी सेक्टर में देश के नाम पांच शहादतें हुई हैं, उनमें दो हिमाचल के युवा थे। उनकी याद में प्रधान संपादक सहित सरदार सोभा सिंह सभागार में उपस्थित सभी गणमान्यों ने शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा। उन्होंने कहा कि देश के लिए हिमाचल से हर साल 30 से 40 फीसदी युवा निकलते हैं। वक्त की कोई तासीर नहीं होती कि हर बार पता चल जाए, सदियां यू ही खुद को लिखकर गुजर जाती हैं। प्रधान संपादक ने इन पंक्तियों के साथ कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ के 26 साल साधना और समर्पण के हैं। ये साल इस प्रदेश की माटी को अर्पित हैं। हिमाचल में हमारा जो जर्नलिज्म का कारवां रहा है, उसमें मीडिया ग्रुप सर्वोपरि रहा है। इस मुकाम तक पहुंची तमाम बच्चियों के अभिभावकों का अभिनंदन व आभार प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि इस मंच पर पहुंची बच्चियों को सलाम। उन्होंने समारोह को सुशोभित करने के लिए आए प्रतिष्ठित लोगों का भी आभार प्रकट किया।

उन्होंने कहा कि जीवन में समृद्ध होना सबसे बड़ी बात है और 20 बेटियों में से ‘मिस हिमाचल’ का ताज किसी एक के सिर ही सजेगा, पर बाकी बेटियां भी इस मंच से समाज के लिए एक अलग चेहरा बनकर जा रही हैं, इसलिए इन बच्चियों का स्वागत होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम इवेंट कंपनी नहीं हैं, हम विशुद्ध रूप से मीडिया कंपनी हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ के सीएमडी भानू धमीजा इन दिनों विदेश में हैं। उनका जिक्र करते हुए अनिल सोनी ने कहा कि उस विभूति को भी याद करना चाहूंगा, जो पत्रकारिता की लौ को लेकर हिमाचल आए और यह कारवां उनके अथक प्रयासों से आगे बढ़ रहा है। प्रधान संपादक ने उपमुख्यमंत्री से कहा कि मंडी, सोलन सहित प्रदेश के हर जिला में टांडा मेडिकल कालेज जैसे ऑडिटोरियम खोले जाएं, ताकि इस तरह के इवेंट्स को हर क्षेत्र में किया जा सके। इसके साथ उन्होंने ‘जय भारत, जय हिंद’ के साथ संबोधन को समाप्त किया। प्रधान संपादक के संबोधन के बाद सरदार सोभा सिंह सभागार तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा। (एचडीएम)

एंकर जयंत-वंशिका ने बांधा समां

टीएमसी। ‘मिस हिमाचल-2023’ ग्रैंड फिनाले में एंकर जयंत भारद्वाज की भी अहम भूमिका रही। जयंत ने टॉप-20 फाइनलिस्ट व ऑडिटोरियम में मौजूद गणमान्यों व दर्शकों के बीच की कड़ी को मजबूत करते हुए सबको एक माला में पिरोकर रखा। जयंत कार्यक्रम के बीच-बीच में कभी गानों, तो कभी मिमिक्री, शायरी व जोक्स से लोगों को मंत्रमुग्ध करते नजर आए। कार्यक्रम में जयंत भारद्वाज का साथ वंशिका ने बखूबी निभाया। बता दें कि जयंत साल 2012 से ‘दिव्य हिमाचल’ से जुड़े और उनका सफर आज तक जारी है।

निर्णायक मंडल ने परखी प्रतिभा

‘मिस हिमाचल’ ग्रैंड फिनाले में ब्यूटी विद ब्रेन की कड़ी परीक्षा, सवाल-जवाब का चला दौर

स्टाफ रिपोर्टर — धर्मशाला

‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2023’ के मुख्य प्रयोजक अर्नी यूनिवर्सिटी व सह-प्रयोजक डाबर आंवला हेयर ऑयल के ग्रैंड फिनाले में टॉप-20 फाइनलिस्ट के हुनर को निर्णायक मंडल में शामिल सेलेब्रिटी जज ‘फेमिना मिस इंडिया-2012’ वान्या मिश्रा, डा. भारती तनेजा व टांडा की सीनियर रजिडेंट हिमाचल की पहली रेटिना एमसीएच डा. मनु शर्मा ने परखा। निर्णायक मंडल की पारखी नजरों ने ‘मिस हिमाचल-2023’ की प्रदेश भर से सैकड़ों युवतियों में चुनकर पहुंची टॉप-20 फाइनलिस्ट के हुनर को परखा। ग्रैंड फिनाले में जजों ने ब्यूटी संग ब्रेन की कड़ी परीक्षा ली। इस दौरान मॉडलिंग, हिमाचली ड्रेस राउंड, वैस्ट्रन ड्रेस राउंड, टेलेंट राउंड सहित सवाल-जवाब का दौर चला, जिसमें मिस इंडिया वान्या, गोल्डन लेडी भारती व डा. मनु शर्मा ने हर कसौटी पर हुनर को परखा। निर्णायक मंडल की तीन सदस्यीय ज्यूरी ने विभिन्न राउंड और लिखित सवाल-जवाब के साथ प्रतिभागियों का कड़ा इम्तिहान लिया।

फिनाले के दौरान टॉप-20 में से कड़ी परीक्षाओं के दौर में खरा उतरने पर टॉप-11 का चयन निर्णायक मंडल ने किया। इसमें फिर सवाल-जवाब के दौर में सभी का हुनर परखने के बाद टॉप-6 का चयन किया गया। इस दौरान कसौटी को और कड़ा करते हुए एक ही सवाल को सभी प्रतिभागियों को लिखित में लिखने के साथ ही उसे बोलने को कहा गया। उक्त सभी कसौटियों में खरा उतरने पर ही मिस हिमाचल-2023 सहित उप-विजेता व सेकेंड रनरअप का खिताब प्रदान किया गया। इस दौरान ‘फेमिना मिस इंडिया’ वान्या मिश्रा ने फाइनलिस्ट युवतियों को आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। गोल्डन लेडी डा. भारती तनेजा ने भी विभिन्न विषयों के बारे में जानकारी प्रदान की। वहीं, डा. मनु शर्मा ने अपने प्रोफेशनल व सामाजिक अनुभव के आधार पर युवतियों को सफल होने के टिप्स दिए।

गायक एसी भारद्वाज ने लूटी वाहवाही

धर्मशाला। गायक एसी भारद्वाज ने अपनी प्रतिभा दिखाते हुए अपने गानों से खूब समा बांधा। कार्यक्रम के दौरान गायक एसी भारद्वाज ने ‘कांटा चुभी ग्यो कूबंरो रा, तेरा मेरा प्यार अडि़ए सहित पहाड़ी नाटी से अपनी प्रस्तुति के बाद कांछी रे कांछी प्रीत मेरी सांची गाने ने दर्शकों की खूब वाहवाही बटोरी। गायक एसी भारद्वाज के पहाड़ी गीतों के साथ-साथ फिल्मी गानों ने भी देर रात तक दर्शकों का समा बांधे रखा। इस दौरान ग्रैंड फिनाले में साहिल एंड ग्रुप के युवा कलाकारों ने ढोल की जबरदस्त परफारमेंस दी। कार्यक्रम में बजाए गए ढोल वाद्य यंत्रों की धुनों ने संपूर्ण वातावरण को संगीतमय कर दिया।

कॉमेडियन भावना पठानिया ने किया लोटपोट

सुनील समियाल — धर्मशाला

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट मिस हिमाचल-2023 के ग्रैंड फिनाले में सोशल मीडिया पर अपनी पहाड़ी कॉमेडी से धूम मचाने वाली हमीरपुर की हास्य कलाकार भावना पठानिया ने दर्शकों को लोटपोट कर दिया। भावना पठानिया ने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2023’ के ग्रैंड फिनाले में यह उनकी पहली लाइव प्रस्तुति है। इसके लिए भावना पठानिया ने ‘दिव्य हिमाचल’ का तहे दिल से धन्यवाद किया। इस दौरान ग्रैंड फिनाले में साहिल एंड ग्रुप के युवा कलाकारों ने ढोल की जबरदस्त परफारमेंस दी। कार्यक्रम में बजाए गए ढोल वाद्य यंत्रों की धुनों ने संपूर्ण वातावरण को संगीतमय कर दिया।

ग्रूमिंग सेशन में ‘मिस स्टाइल दिवा’ का जीता था खिताब

धर्मशाला – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप-2023’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2023’ के ग्रैंड फिनाले से पहले टॉप-20 फाइनलिस्ट के ग्रूमिंग सेशन धर्मशाला के शिल्ला स्थित होटल दि ट्रांस में हो गया। ग्रूमिंग सेशन के दौरान सब-टाइटल प्रतियोगिता करवाई गईं, जिसमें ‘मिस स्टाइल दिवा’ का खिताब शिमला की हितिका बाली ने जीता था।

‘मिस हिमाचल’ के मंच पर स्पांसर्ज को सम्मान

सुरेंद्र कौर— धर्मशाला

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2023 के ग्रैंड फिनाले में सरदार शोभा सिंह ऑडिटोरियम टांडा में पहाड़ी राज्य की छिपी हुई प्रतिभाओं को भव्य मंच प्रदान किया गया। ‘दिव्य हिमाचल’ ने इस मंच पर हिमाचल की विशालता को जबरदस्त तरीके से प्रदर्शित किया। मीडिया ग्रुप ने देवभूमि की छिपी हुई प्रतिभाओं को मंच प्रदान करके राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मंजिल का रास्ता खोला, तो वहीं पहाड़ का हुनर, जिन्होंने दुनिया भर में हिमाचल का नाम रोशन किया है, उन्हें सम्मानित किए जाने का भी दौर चलता रहा। ग्रैंड फिनाले के दौरान ऑडिटोरियम खचाखच भरा रहा। हर प्रस्तुति पर हिमाचल का परिदृश्य लिए नेशनल व इंटरनेशनल स्तर की प्रस्तुति को देखकर मुख्यातिथि, विशेष अतिथि, गणमान्य व दर्शक दंग रह गए। ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2023’ के ग्रैंड फिनाले के दौरान कारवां को आगे बढ़ाने में सहयोग दे रहे सहयोगियों को सम्मानित किया गया, जिसमें ‘मिस हिमाचल-2023’ के मुख्य प्रयोजक अर्नी यूनिवर्सिटी से आए यूनिवर्सिटी के चांसलर विवेक सिंह, सीईओ चेतन विकास, सह प्रयोजक डाबर आंवला हेयर ऑयल के आरएसएम कुलदीप गलुमन, टेरिटरी मैनेजर जीवन पुरी, डायरेक्टर विकास, पंकेश, टीएमटी पोलेमर प्राइवेट लिमिटक के चेयरमैन कमल कुमार गोयल, डायरेक्टर अर्पण गोयल को भी नवाजा गया।

मिनर्वां स्कूल बिलासपुर के एमडी प्रवेश चंदेल और राकेश चंदेल, पीएलपीबी के एमडी सुमित, उझानिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी प्रमोद गोयल, बिग वोलयुम के एमडी प्रियांशु मंगल, ओरेन पालमपुर की एमडी नीलम कालिया, ईविंग्ज एकेडमी धर्मशाला के डायरेक्टर गुलशन वर्मा, रॉयल एकेडमी पालमपुर के एमडी प्रकाश कजलीत, विजयपथ एकेडमी पालमपुर के एमडी विजय शर्मा, धर्मशाला मिड वे टूअर एंड ट्रैवल से जय गुप्ता, सिद्धबाड़ी से जगदांबा ज्वेलर्ज के एमडी अंकुश वर्मा, हिमालय हिल सिद्धबाड़ी से एमडी विकास कुमार, हिमालयन पब्लिक स्कूल चुवाड़ी के एमडी दिनेश शर्मा, प्रदेश निजी स्कूल संगठन के अध्यक्ष राजेश रोकी, धर्मशाला के होटल इनफिनिटेयां के एमडी अंकुर सोनी, पैराडाइज़ सैलून के सुनील को सम्मानित किया गया। (एचडीएम)

‘मिस हिमाचल’ जैसा मंच मिलना बड़ी बात

ग्रैंड फिनाले में सेलेब्रिटी जज वान्या मिश्रा ने की ‘दिव्य हिमाचल’ की तारीफ

स्टाफ रिपोर्टर— धर्मशाला

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल’ के ग्रैंड फिनाले में ‘फेमिना मिस इंडिया वल्र्ड’ वान्या मिश्रा बतौर सेलेब्रिटी जज पहुंचीं। इस दौरान वान्या मिश्रा ने कहा कि वह चंडीगढ़ से हैं, ऐसे में हिमाचल में कई बार आना होता है और हर बार यहां आना स्पेशल रहता है। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ की ओर से ‘मिस हिमाचल’ के माध्यम से राज्य की छिपी हुई प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने का मौका प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में इस तरह से इंवेट के बारे में लोगों ने कम ही देखा है, ऐसे कार्यक्रम मुंबई व बड़े शहरों में होते हैं, लेकिन यहां ऐसा मौका मिलना बड़ी बात है। ‘मिस इंडिया’ वान्या मिश्रा ने कहा कि आज के दौर में युवतियों के पास सोशल मीडिया भी है, जिसे सही प्रयोग कर उन्हें काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। हालांकि कुछ समय पहले तक यह सुविधा सभी के लिए उपलब्ध नहीं थी। उन्होंने कहा कि इंजिनियरिगं की पढ़ाई करते हुए मिस इंडिया का खिताब जीता था।

ऐसे में बहुत कुछ सीखते हुए लगातार आगे बढऩे के प्रयास जारी रहे। वान्या मिश्रा ने बताया कि मॉडलिगं के अलावा भी उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करते हुए मुकाम हांसिल किए हैं, जिससे भी उन्हें सीखने का मौका मिलता रहा। उन्होंने हिमाचल सहित देश भर की युवतियों को आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। 2012 में ‘फेमिना मिस इंडिया वल्र्ड’ रही वान्या मिश्रा ने कई खिबा अपने नाम किए हैं। वह 2012 में ‘डाबर गुलाबरी मिस रोज ग्लो’ उपशीर्षक से सम्मानित हुई थीं। उनके अन्य खिताबों में भारती विद्यापीठ फेमिना मिस फोटोजेनिक 2012 और मेबेललाइन फेमिना मिस कोलोसल आइज शामिल हैं। वान्या के सिर से पिता का साया उस समय उठ गया था, जब वह दो साल की थीं। वान्या की अकेली मां ने उन्हें इच्छाओं को पूरा करने के लिए बड़ा सोचने और बड़े सपने देखने के लिए प्रेरित किया। पर वान्या को हमेशा लगता था कि इसे पूरा करने के लिए उनके पास पर्याप्त संसाधन नहीं थे। वान्या एक विविध पृष्ठभूमि है और वह बालीवुड और व्यापार जगत जैसे व्यापक क्षेत्रों में सक्रिय रही हैं।

गोगी बैंड ने लगाए चार चांद

टीएमसी। गोगी बैंड ने ‘मिस हिमाचल 2023’ ग्रैंड फिनाले में चार चांद लगाए। समारोह में गोगी बैंड ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया और सबका दिल जीत लिया। सुरताज के बादशाह गोगी बैंड की झनकारों ने दर्शक दीघा में बैठे लोगों को झूमने के लिए विवश कर दिया। एक से बढक़र एक धुन की झनकारों से ‘मिस हिमाचल’ के ग्रैंड फिनाले में सरदार सोभा सिंह सभागार के माहौल को संगीतमय बना दिया। सुशील गोगी ने लगभग 30 साल पहले सोलन के कुनिहार में इस गोगी बैंड की शुरुआत की थी। गोगी बैंड के संस्थापक गोगी को संगीत पुरखों से विरासत में मिला है। इनके दादा जी बहुत अच्छे संगीतज्ञ थे, वहीं से इनको संगीत के प्रति शौक पैदा हुआ। गोगी बैंड बॉलीवुड के नामी प्ले बैक गायकों के साथ काम कर चुका हैं।

विशेष अतिथि भी नवाजे

सिटी रिपोर्टर — धर्मशाला

पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में हुए ‘मिस हिमाचल’ के ग्रैंड फिनाले में उपस्थित विशेष अतिथियों को भी सम्मानित किया गया, जिसमें कांगड़ा के उद्योग के निदेशक राकेश प्रजापति, डीसी कांगड़ा निपुण जिंदल, एसपी शालिनी अग्रिहोत्री, डीपीआरओ सचिन संगर, एसडीएम कांगड़ा नवीन तोमर, आईपीएच मंडी विभाग के चीफ इंजीनियर सुरेश महाजन, सिंचाई एंव खाद्य नियंत्रण विंग के चीफ इंजीनियर सुनील कनोतरा, आईपीएच विभाग के एससी दीपक गर्ग, आईपीएच विभाग के एससी महाजन, माइंनिग अफसर राजीव कालिया, इंडस्ट्री केे जीएम राजेश शर्मा, रेनवो इंटरनेशनल स्कूल से मधु चौधरी, आईपीएच विभाग धर्मशाला के एक्सईएन संदीप चौधरी, शाहपुर के एक्सईएन अमित डोगरा व नगरोटा के एक्सईएन विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App