Govt Jobs: इस राज्य में निकली शिक्षकों की बंपर भर्ती, भरे जाएंगे 1 लाख 70 हजार से अधिक पद

By: May 31st, 2023 12:58 pm

बिहार। बिहार के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। बिहार सरकार शिक्षकों की बंपर बहाली करने वाली है। सरकार ने राज्य में 1 लाख 70 हजार से अधिक पदों पर शिक्षकों की बहाली के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। बिहार लोक सेवा आयोग शिक्षकों के 1 लाख 70 हजार 461 शिक्षकों की भर्ती करेगा। राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्विट कर यह जानकारी दी। उन्होंने ट्विट किया ”बिहार सरकार ने 1,70,461 (एक लाख सत्तर हजार चार सौ एकसठ) शिक्षकों की नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।”

नोटिफिकेशन के अनुसार शिक्षा विभाग के तहत विद्यालय शिक्षकों के कुल 1, 70,461 पदों पर नियुक्ति के लिए आयोग ने योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है। इस भर्ती के लिए आयोग ने बिहार राज्य के स्थायी निवासियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है। बीपीएससी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जून से भरे जाएंगे।

शिक्षकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरूः 15 जून 2023 से शुरू होगी, जबकि आवेदन की अंतिम तारीख 12 जुलाई 2023 रखी गई है। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in या www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App