इमरान ने रद्द की पार्टी के सभी दलबदलू नेताओं की सदस्यता, 9 मई को PTI से हो गए थे अलग

By: May 26th, 2023 10:39 am

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने पिछले कुछ दिनों में पार्टी छोडक़र अन्य दलों में शामिल होने वाले सभी नेताओं एवं पदाधिकारियों की सदस्यता रद्द कर दी है। पाकिस्तान में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी से नाराज पार्टी समर्थकों ने नौ मई को सरकार और सैन्य प्रतिष्ठानों में तोडफ़ोड़ की थी। इसके बाद कई नेता पीटीआई से अलग हो गए थे, जिनमें महासचिव असद उमर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी, पूर्व संघीय मंत्री शिरीन मजारी, आमेर महमूद कियानी और प्रधानमंत्री के पूर्व सलाहकार मलिक अमीन असलम मुख्य रूप से शामिल हैं।

श्री खान ने कहा कि उन सभीदलबदलू नेताओं की सदस्यता समाप्त कर दी गयी है जो पार्टी की कोर कमेटी का हिस्सा थे। वे अब पीटीआई के व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा नहीं होंगे और उन दलबदलू नेताओं को हटाने के बाद सोशल मीडिया अकाउंट को अपडेट किया जाएगा। पीटीआई अध्यक्ष ने एक बयान जारी कर कहा कि उनके दल के नेता एवं कार्यकर्ता सरकार के आतंक का पूरी ताकत से सामना कर रहे हैं। उन्होंने यह बयान इस्लामाबाद की ओर लंबे मार्च के दौरान पीटीआई कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प के एक वर्ष पूरे होने के अवसर पर जारी किया। उन्होंने कहा कि 25 मई, 2022 की घटना ने देश में फासीवादी परंपरा की शुरुआत की।

श्री खान ने याद किया कि जब वह सत्ता में थे, तब उस समय की विपक्षी पार्टियों ने तीन लंबे मार्च का आयोजन किया था और उनकी सरकार ने बिना किसी बाधा के उनको अनुमति प्रदान की थी। उन्होंने मार्च से पहले अपनी पार्टी के नेतृत्व पर की गई कार्रवाई को याद किया और कहा कि हम पूरी ताकत से सरकार के जुर्म का सामना कर रहे हैं। श्री खान ने कहा कि पिछले वर्ष का घटनाक्रम केवल एक शुरुआत था और आज देश की एक संघीय पार्टी बिना किसी गलती के राज्य सत्ता के अत्याचार का सामना कर रही है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेताओं समेत पीटीआई के 10,000 से ज्यादा कार्यकर्ता और समर्थक जेल में हैं और उनमें से कुछ हिरासत में यातना का सामना कर रहे हैं। उन्होंने दोहराया कि 09 मई की हिंसा की पीटीआई के नेतृत्व ने निंदा की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App