भारतीयों के इवेंट में आस्ट्रेलिया के पीएम संग पूरा विपक्ष खड़ा था, पीएम ने विपक्षी दलों को दिया इशारा

By: May 26th, 2023 12:06 am

दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करते ही पीएम ने विपक्षी दलों को दिया इशारा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नई दिल्ली

तीन देशों की यात्रा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश लौट आए हैं। गुरुवार को दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचने पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए आस्ट्रेलिया की लोकतांत्रिक परंपरा का जिक्र किया, तो वहीं इशारों में विपक्ष को भी सुना दिया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की आत्मा क्या होती है, लोकतंत्र का सामथ्र्य क्या है, यह आस्ट्रेलिया में हुए भारतीय इवेंट को देखकर समझा जा सकता है। उन्होंने कहा कि सिडनी में भारतीय समुदाय के बीच जो समारोह हुआ, उसमें वहां के पीएम एंथनी अल्बनीज के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री, सत्ता पक्ष के सांसद और पूरा विपक्ष शामिल हुआ था। ये वहां का लोकतंत्र है। इस इवेंट में सत्ता और विपक्ष दोनों ने भारत के प्रतिनिधि को सम्मान दिया।

उन सभी लोगों ने साथ मिलकर भारतीय समुदाय की ओर से आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। यह लोकतंत्र की ताकत है। अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने किसी का जिक्र तो नहीं किया, लेकिन उनका इशारा साफ था। उन्होंने ऐसे वक्त में यह बात कही है, जब नए संसद भवन के उद्घाटन का 19 विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने वहां जिन भी लोगों और नेताओं से मुलाकात की, सभी ने भारत की जमकर तारीफ की। उन सभी लोगों ने हमारी तरफ से जी-20 की मेजबानी की सराहनी की और यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात रही।

आज दुनिया भारत को सुनती है, ये यश मोदी का नहीं

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं दुनिया के देशों में जाकर के, दुनिया के महापुरुषों से मिलकर के हिंदुस्तान के सामथ्र्य की बात करता हूं। मेरे देश की महान संस्कृति का गौरवगान करते हुए मैं आंखें नीची नहीं करता हूं। आंखें मिला कर बात करता हूं। आस्ट्रेलिया में भारतीय प्रवासियों के कार्यक्रम का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इसमें आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री का आना गौरव की बात है, लेकिन भारतीय समुदाय के इस समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री भी थे, विपक्ष के सांसद भी थे. सभी मिलकर इसमें शामिल थे। ये यश मोदी का नहीं, हिंदुस्तान के पुरुषार्थ का है। 140 करोड़ हिंदुस्तानियों के जज्बे का है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App