आठ जिलों के 250 खिलाडिय़ों ने दिखाया दम

By: Jun 4th, 2023 12:18 am

कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता के विजेताओं को राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने को लेकर किया प्रेरित

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने कहा कि आज के दौर में खेलों के माध्यम से भी आगे बढऩे के बेहतरीन अवसर उपलब्ध हैं। वह शनिवार को एनएचपीसी के करियां स्थित बेडमिंटन हाल में आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता 2023 के समापन मौके पर बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। इस अवसर पर सदर विधायक नीरज नैयर भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। कुलदीप सिंह पठानियां ने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों के माध्यम से भी रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि कराटे के माध्यम से लड़कियां आत्मरक्षा के गुर सीख सकती हैं। प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न शिक्षण संस्थानों पर कराटे प्रशिक्षकों द्वारा कराटे का प्रशिक्षण भी करवाया जा रहा है। कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं को आगे राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने को लेकर प्रेरित भी किया। उन्होंने प्रतियोगिता के सफ ल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए प्रोत्साहन हेतु 51 हजार रुपए की धनराशि देने का भी ऐलान किया। कुलदीप सिंह पठानियां ने कराटे प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। उन्होंने साथ ही पूर्व में हिमाचल प्रदेश कराटे टीम से नेशनल और जोनल लेवल पर मेडल विजेताओं को नगद इनाम प्रदान किए।

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष और स्थानीय विधायक को हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने शाल व टोपी पहनाकर व चंबा थाल भेंट कर सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के सौजन्य से आयोजित दो दिवसीय प्रतियोगिता में सब जूनियर कैडेट अंडर-21 और सीनियर राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में प्रदेश के 8 जिलों के लगभग 250 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। इस मौके पर उपायुक्त अपूर्व देवगन, पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, महाप्रबंधक विद्युत चमेरा -दो टिकेश्वर प्रसाद, हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के चेयरमैन प्रवीन मैहता, हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के फाउडर जनक राज जमवाल, हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के प्रधान पवन ठाकुर, महासचिव दामन जमवाल और जिला कराटे एसोसिएशन चंबा के अध्यक्ष विपिन राजपूत सहित हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन और जिला कराटे एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App