बिझड़ी में जाम में फंसी एंबुलेंस, रोजाना जूझ रहे लोग

बेतरतीव खड़ी बसें, गाडिय़ों से हर रोज बढ़ रही समस्या, लोगों को हो रही परेशानी

निजी संवाददाता-बड़सर
शुक्रवार सुबह 10:30 बजे एक एंबुलेंस मरीज को आपातकालीन सेवाएं देने के लिए बिझड़ी बाजार से गुजरती है, परंतु बाजार में लगे जाम के चलते एंबुलेंस लगभग 15 से 20 मिनट जाम में फंसी रही। हालांकि एंबुलेंस चालक सायरन पर सायरन बजाए जा रहा था, परंतु एंबुलेंस के आगे चल रहा वाहन चालक किसी प्रकार से टस से मस नहीं हो रहा था। वाहन चालक को चिंता ही नहीं कि समय रहते एंबुलेंस को पास दिया जा सके। एंबुलेंस में गंभीर बीमारी से ग्रस्त किसी मरीज के साथ कोई अगर हादसा हो जाता, लोगों का कहना है कि आखिरकार कब व्यवस्थाएं चेंज होंगी। सरकारें आती हंै, जाती हैं चुनावों के वक्त बड़े-बड़े लुभावने वादे भी राजनेता करते हैं।

परंतु चुनाव जीतने के बाद सबकुछ भूल जाते हैं। और बाजार में हर वक्त जाम की स्थिति बनी रहती है। सडक़ के दोनों तरफ वाहनों का जमावड़ा रहता है, जिसके चलते स्थानीय जनता, वाहन चालक व राहगीरों को भारी समस्या का सामना होता है। प्रदेश के मुखिया भी जब बाबा बालक नाथ मंदिर पहुंचे थे, तो दशा को देखकर यह ऐलान किया था कि सडक़ को डबललेन किया जाएगा, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हो सकी है।

हर वक्त बाजार में पुलिस कर्मचारी तैनात नहीं किया जा सकता। विभाग के पास ऐसे भी पुलिस कर्मचारियों की कमी चल रही है। कई बार जाम की स्थिति विकराल रूप धारण कर लेती है। ऐसे में पुलिसकर्मियों को बाजार में जाम खुलवाने के लिएसमय लग जाता है, क्योंकि बाजार बहुत ही संकीर्ण है।
प्रवीण कुमार राणा, एसएचओ बड़सर