Cricket: मोईन अली ने टेस्ट रिटायरमेंट से लिया यूटर्न, एशेज सीरीज के लिए टीम में हुई वापसी

By: Jun 7th, 2023 2:57 pm

लंदन। इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजी हरफ़नमौला मोईन अली टेस्ट रिटायरमेंट से बाहर आ गए हैं और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध होने वाली एशेज टेस्ट शृंखला के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को इसकी घोषणा की। साल 2021 में खेल के सबसे लंबे प्रारूप से संन्यास लेने वाले मोईन ने टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम और इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की से बातचीत के बाद वापसी का फैसला लिया। मोईन को जैक लीच की जगह टीम में शामिल किया गया है, जो पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण एशेज़ से बाहर हो गए थे।

रॉब की ने कहा, “हमने इस हफ्ते मोईन से टेस्ट क्रिकेट में लौटने पर बात की। दो दिनों तक विचार करने के बाद मोईन स्क्वाड से जुड़ने और दोबारा टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर उत्साहित हैं। उनका अनुभव और उनकी हरफनमौला काबिलियत एशेज़ अभियान में हमारी मदद करेगी।” उन्होंने कहा, “हम मोईन और बाकी की टीम को एशेज़ अभियान के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

मोइन ने 64 टेस्ट खेलकर 195 विकेट लिए हैं और 2914 रन बनाए हैं। इंग्लैंड 12 जून को बर्मिंघम पहुंचेगी और 13 जून से एजबेस्टन में अभ्यास शुरू करेगा। एशेज़ का पहला टेस्ट 16 जून से शुरू होगा। शुरुआती दो एशेज़ टेस्ट के लिये इंग्लैंड स्क्वाड : बेन स्टोक्स (कप्तान), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जो रूट, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, बेन डकेट, ज़ैक क्रॉली, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, डैन लॉरेंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जोश टंग, मोईन अली।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App